वनडे के बाद अब T-20 में भी बांग्लादेश से हारा पाकिस्तान

Apr 25 2015 09:44 AM
वनडे के बाद अब T-20 में भी बांग्लादेश से हारा पाकिस्तान
हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (57 नाबाद) और शब्बीर रहमान (51 नाबाद) की शानदारी पारी की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए शाकिब और रहमान ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 105 रनों की साझेदारी की और 22 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान की यह लगातार चौथी हार है। इससे पूर्व तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भी पाकिस्तान को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। बहरहाल, तमीम इकबाल (14) ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगकर बांग्लादेश को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद अगले दो गेंदों पर इकबाल ने दो और चौके जड़े। ओवर की पांचवीं गेंद पर हालांकि साथी बल्लेबाज सौम्य सरकार बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद इकबाल और मुशफिकुर रहीम (19) का विकेट झटकर पाकिस्तान ने मैच में वापसी के संकेत जरूर दिए लेकिन शाकिब और रहमान ने इसकी नौबत नहीं आने दी। शाकिब ने 41 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। रहमान ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की ओर से उमर गुल और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पूर्व, टॉस पाकिस्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 141 रन बनाए।

पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत मिली और मुख्तार अहमद (37) तथा अहमद शहजाद (17) ने पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 50 रन जोड़े। बाद के बल्लेबाज हालांकि इस ठोस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। धीमी रन गति भी पाकिस्तानी पारी की समस्या रही। हारिश सोहैल 24 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोहम्मद हफीज ने भी 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से तेज 26 रन बनाए। शाहिद अफरीदी 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने दो विकेट चटकाए। अराफात सनी और तासकीन अहमद को एक-एक सफलता मिली।
?