बांग्लादेश ने पाकिस्तान से माफ़ी मांगने को कहा

ढाका : फेसबुक पर एक भ्रामक वीडियो डालने वाले मामले में बांग्ला देश ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त से माफ़ी मांगने की मांग की है.बता दें कि इस वीडियो में पाक उच्चायुक्त ने दावा किया है, कि बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान ने 1971 में इसकी आजादी की घोषणा नहीं की थी.

उल्लेखनीय है कि ढाका स्थित पाकिस्तानी मिशन ने अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को शेयर किया .पाकिस्तान अफेयर्स नाम के इस फेसबुक पेज पर करीब 14 मिनट के वीडियो में कहा गया है कि बांग्लादेश की आजादी की घोषणा उसके सैन्य शासक और बाद में राष्ट्रपति बने जिआउर रहमान ने की थी, ना कि शेख मुजीबुर रहमान ने. इस वीडियो पर विवाद हो गया.

बता दें कि जैसे ही यह वीडियो शेयर हुआ वैसे ही विवाद हो गया और इस वीडियो को हटाना पड़ा. पाकिस्तान की इस हरकत पर मंगलवार को विदेश विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार बांग्लादेश के द्विपक्षीय सचिव कामरूल अहसान ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त रफिउज्जमान सिद्दीकी को समन किया और कड़ा विरोध पत्र सौंपते हुए चेतावनी दी कि पाकिस्तान द्वारा राजनयिक नियमों को तोड़े जाने पर द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान होगा.इस मामले में बांग्लादेश ने इस भ्रामक वीडियो के लिए पाकिस्तान से औपचारिक माफी की मांग कर फेसबुक पेज से उस वीडियो को भी तत्काल हटाने को कहा.

यह भी देखें

सशस्त्र ड्रोन पर पाकिस्‍तान ने जताया विरोध

बांग्ला देश में रोहिंग्या शरणार्थियों की होगी नसबंदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -