चीन के योगदान वाले टीके ले जा रहा विमान ढाका पहुंचा
चीन के योगदान वाले टीके ले जा रहा विमान ढाका पहुंचा
Share:

ढाका: बुधवार को तड़के राजधानी ढाका में चीन-दान किए गए कोरोना टीके और एडी सीरिंज ले जाने वाली बांग्लादेश वायु सेना का एक विशेष विमान उतरा। सैन्य परिवहन विमान से चीनी टीकों के एक फोर्कलिफ्ट अनलोड किए गए बक्से शीघ्र ही स्थानीय समयानुसार लगभग 5:30 बजे उतरा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बीएएफ के चीफ एयर चीफ ऑफ एयर स्टाफ चीफबायत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिन्फोर्म वैक्सीन प्राप्त करने के लिए ढाका के कुर्मिटोला में बीएएफ बेस बंगबंधु में मौजूद थे। 

एयरबेस में एक आधिकारिक हैंडआउट के अनुसार, चीन द्वारा बांग्लादेश के साथ चीन के मैत्रीपूर्ण संबंधों के संकेत के रूप में कोरोनोवायरस को रोकने के लिए चीन द्वारा प्रदान किए गए साइनोफर्म वैक्सीन और एडी सीरिंज लाने के लिए बीएएफ के सी -130 जे परिवहन विमान द्वारा सद्भावना मिशन चलाया गया था। इसने कहा कि बांग्लादेश सरकार ने बांग्लादेश सहित देशों के लिए कोरोनवायरस और अटूट समर्थन का मुकाबला करने में अपने सराहनीय प्रयासों के लिए चीनी सरकार का आभार व्यक्त किया है। बांग्लादेश के ड्रग रेगुलेटर ने अप्रैल में सिनोपार्म टीकों के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया। बांग्लादेशी सरकार ने देश में चीनी कोरोना टीकों के उत्पादन के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी है। 

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को संबोधित करते हुए बांग्लादेश में चीन के राजदूत ली जिमिंग ने कहा कि चीन और बांग्लादेश कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी संयुक्त लड़ाई में प्रगति देख रहे हैं। यह चीन-बांग्लादेश विरोधी महामारी सहयोग का नवीनतम परिणाम है, जो फिर से दिखाता है कि हमारे दो लोग एक ही नाव में हैं, और हम इस लड़ाई के अंत तक एक दूसरे के साथ खड़े रहेंगे। वायरस हमारा सामान्य दुश्मन है, और सहयोग ही एकमात्र रास्ता है।

इमरान खान ने फिर अलापा 'कश्मीर' राग, कहा- जब तक 370 वापस नहीं, भारत से बातचीत नहीं

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने विश्व आर्थिक विकास को किया मजबूत

आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर दागे 480 रॉकेट, केरल की युवती सहित 35 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -