बेंगलुरु: 15 साल तक हिंदू बनकर रहने वाली बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार
बेंगलुरु: 15 साल तक हिंदू बनकर रहने वाली बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार
Share:

 

बेंगलुरु: हाल ही में कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने एक 27 वर्षीय बांग्लादेशी अप्रवासी महिला को हिरासत में लिया है, जो भारत में विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण (एफआरआरओ) की जानकारी के आधार पर एक हिंदू के रूप में 15 साल से भारत में रह रही थी। 

रोनी बेगम, एक बांग्लादेशी महिला जिसे हिरासत में लिया गया था, उसकी पहचान पायल घोष के रूप में हुई है, जो उसका नया नाम है, और उसकी शादी मंगलुरु स्थित डिलीवरी एक्जीक्यूटिव नितिन कुमार से हुई है। पुलिस ने नितिन के लापता होने की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार तीन महीने के तलाशी अभियान के बाद महिला को पकड़ लिया गया।

रोनी बेगम 12 साल की उम्र में भारत आ गईं और मुंबई के एक नाइट क्लब में डांसर के रूप में काम करने लगीं। उसने बंगाली होने का दावा किया और अपना नाम बदलकर पायल घोष रख लिया।

उसी समय, उसे नितिन से प्यार हो गया और उसने उससे शादी कर ली। 2019 में, वे अपनी शादी के बाद बेंगलुरु के अंजनानगर पड़ोस में चले गए। रोनी दर्जी का काम करता था। जब दंपति मुंबई में थे, वे एक पैन कार्ड प्राप्त करने में सक्षम थे, और नितिन बेंगलुरु में एक दोस्त की सहायता से आधार कार्ड प्राप्त करने में सक्षम थे।

रोनी ने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बांग्लादेश जाने का फैसला किया था। उसने कोलकाता के लिए उड़ान भरी और वहां से ढाका जाने की योजना बनाई। जब उन्हें इस बारे में संदेह हुआ तो उनका पासपोर्ट आव्रजन अधिकारियों ने ले लिया। उसे सलाह दी गई थी कि वह अपने वतन की यात्रा न करे। बाद में पूछताछ में पता चला कि वह एक अवैध अप्रवासी है।

उस समय तक, वह बेंगलुरू लौट चुकी थी, और एफआरआरओ ने बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त को रोनी के ठिकाने के बारे में सूचित कर दिया था। इस संबंध में ब्यादरहल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। डीसीपी वेस्ट संजीव पाटिल के अनुसार, उन लोगों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है जिन्होंने उसके पैन कार्ड, आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र प्राप्त करने में उसकी सहायता की।

पाकिस्तान में कोविड के 7,539 नए मामले

आयरलैंड में भी मनाया गया भारत का गणतंत्र दिवस, राष्ट्रगान के साथ फहराया गया तिरंगा

भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ 'दृढ़, निर्णायक कदम' उठाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -