बेंगलुरु में कोविड मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई, स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर
बेंगलुरु में कोविड मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई, स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु का स्वास्थ्य विभाग पिछले सात दिनों से शहर में हर दिन 100 से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज किए जाने के बाद हाई अलर्ट पर है।

बेलंदूर, हागदुर, वर्थूर, एचएसआर लेआउट, डोड्डनेक्कुंडी और कोरमंगला, जिनमें से सभी में सॉफ्टवेयर पेशेवरों की घनी आबादी है, ने नए कोविड मामलों की सूचना दी है। विशेष रूप से, ये क्षेत्र प्रमुख आईटी उद्यमों का भी घर हैं।

बेंगलुरु संक्रमण दर के मामले में देश में दूसरे स्थान पर है, जहां संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत है और कोई मौत नहीं हुई है.  बेंगलुरु शहरी जिले में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 127 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,667 हो गई.

अधिकारियों ने मॉल, मूवी थिएटर, होटल और रेस्तरां को कोविड आवश्यकताओं का बारीकी से पालन करने का निर्देश दिया है। अब केवल उन लोगों को प्रवेश की अनुमति देना अनिवार्य है, जिन्हें वैक्सीन की दो खुराक मिली है। अधिकारियों ने यह भी अनुरोध किया है कि आप्रवासियों और अन्य देशों के लोग जो उच्च संख्या में मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं, उन्हें ट्रैक किया जाए।

 बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मार्शलों को तैनात किया है ताकि निगरानी की जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड आवश्यकताओं का पालन किया जा सके। इस बीच, कर्नाटक स्वास्थ्य सरकार कोविड बूस्टर खुराक प्रशासन की प्रगति के बारे में चिंतित है।

'छोटे उद्योगों को तबाह कर देगा बुलडोज़र, बढ़ेगी बेरोज़गारी..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला

तमिलरॉकर्स ने मचाया हाहाकार, ऑनलाइन लीक हुई 'रनवे 34' और 'हीरोपंती 2'

हिंदी और तमिल नहीं संस्कृत को राष्ट्रभाषा बनाया जाना चाहिए: कंगना रनौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -