बेंगलुरु के  इस विश्वविद्यालय में पीएम मोदी ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया
बेंगलुरु के इस विश्वविद्यालय में पीएम मोदी ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया
Share:

कर्नाटक: दो दिवसीय यात्रा के लिए कर्नाटक का दौरा कर रहे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंगलोर में डॉ बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस) में डॉ अंबेडकर की 125 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया।

प्रधान मंत्री ने एक नया विश्वविद्यालय परिसर भी समर्पित किया।

इस आयोजन के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने 150 'प्रौद्योगिकी हब' का भी अनावरण किया, जो कि 4,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरे कर्नाटक में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) को पुनर्जीवित करके बनाए गए थे और इन्हें कई तरह के व्यावसायिक भागीदारों द्वारा समर्थित किया गया था।

पीएमओ ने कहा कि टेक्नोलॉजी हब का उद्देश्य उद्योग 4.0 आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक योग्य कार्यबल विकसित करना है। ये प्रौद्योगिकी केंद्र अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी में उच्च कौशल प्रशिक्षण प्रदान करेंगे और आईटी  स्नातकों के लिए उनके विभिन्न रचनात्मक पाठ्यक्रमों के माध्यम से नौकरी और उद्यमिता विकल्प बढ़ाएंगे।

जब प्रधानमंत्री बेंगलुरू पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस के सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का दौरा किया।

उम्र से संबंधित मस्तिष्क की बीमारियों के इलाज के लिए साक्ष्य-आधारित सार्वजनिक स्वास्थ्य रणनीतियों को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण शोध करने के लक्ष्य के साथ केंद्र को एक तरह की अनुसंधान सुविधा के रूप में बनाया जा रहा है।

भारतीय थल सेना अध्यक्ष ने अग्निपथ योजना को वापिस लेने से किया इंकार

पैगंबर पर टिप्पणी से हुई हिंसा के शांत होने के बाद इस राज्य में फिर से खुले स्कूल

नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से मांगी 4 सप्ताह की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -