नागभरण ने कहा बैंगलोर नगरनाथम्मा के जीवन की कहानी सबको होनी चाहिए पता
नागभरण ने कहा बैंगलोर नगरनाथम्मा के जीवन की कहानी सबको होनी चाहिए पता
Share:

वयोवृद्ध फिल्म निर्माता और थिएट्रपर्सन टीएस नागभरण को स्क्रीन पर या मंच पर जीवंत व्यक्तित्वों को जीवंत करने के लिए जाना जाता है - चाहे वह अल्लामा प्रभु हों या शिशुनाला शरीफा। उनका नवीनतम नाटक, विद्या सुंदरी बेंगलुरु नागरत्नम्मा, सौजन्य, कलाकार और कार्यकर्ता बैंगलोर नागरत्नम्मा के जीवन के बारे में है । उन्होंने बताया कि यह नाटक कैसे अस्तित्व में आया। 'जिस तरह से नागरत्नम्मा ने संगीत को आगे बढ़ाया, उससे मैं चकित थी' नागभरण कहते हैं, “मैं हमेशा स्टेज पर एक संगीत करना चाहता था, विशेष रूप से एक जिसमें कर्नाटक संगीत होगा । यह हमेशा मेरे दिमाग में रहा है और मैं एक प्रासंगिक नाटक की खोज कर रहा था। इस बीच, मुझे उस पर एक किताब के आधार पर, बैंगलोर नगरनाथम्मा पर एक बायोपिक करने का प्रस्ताव मिला। इसलिए, मैंने स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर दिया। हालांकि, ऐसा करते समय, मुझे एहसास हुआ कि एक फिल्म में उसके जीवन को कैद करना बहुत कठिन था। 

जब मैंने उस पर एक नाटक करके शुरुआत करने का फैसला किया, ”वह बताते हैं। वे आगे कहते हैं, '' जिस तरह से उन्होंने संगीत को आगे बढ़ाया, उससे मैं चकित था। नाटक के लिए शोध में लगभग एक साल लगा। इसके बाद ही मैंने नाटक का सफल मंचन किया, जिसमें मुझे उसके जीवन पर आधारित फिल्म बनाने का विश्वास था। ” 'वह हरिकथा की अग्रणी थी' नागभरण का यह भी कहना है कि उनके शोध ने उन्हें यह देखने के लिए प्रेरित किया कि उनके दो पहलू - एक सांस्कृतिक प्रतीक और एक कार्यकर्ता - जो कि कथा के आंतरिक थे। वह यह भी बताते हैं कि उनकी नारीवाद और सक्रियता उनके समय से बहुत आगे थी। "इससे पहले कि सभी 'द्वीप' अस्तित्व में आए, उसने कई चीजों के लिए अपना आधार रखा। 

जब वह एक एक्टिविस्ट थीं, तो उन्होंने एक स्वभाव भी रखा। कोई दो तरीकों से उसकी पहचान कर सकता है। यदि वह एक तरफ एक कार्यकर्ता थी, तो वह एक कलाकार थी, जिसने दूसरी ओर सांस्कृतिक लोकाचार में बदलाव किया। एक संगीतकार और डांसर के रूप में उनकी उपलब्धियों को कोई दूर नहीं कर सकता। मुझे उनके योगदान पर जोर देना चाहिए, विशेष रूप से हरिकथा में, क्योंकि उन्होंने देवदासी लड़कियों को इस रूप में प्रशिक्षित किया, ”वे बताते हैं। 'उनके जीवन पर एक फिल्म निश्चित रूप से कार्ड पर है' नागभरण नागरत्नम्मा के जीवन पर एक फिल्म की संभावना को प्रदर्शित नहीं करता है। वे कहते हैं, “उस पर फिल्म निश्चित रूप से कार्ड पर है। मुझे नहीं पता कि यह कब होगा, क्योंकि इसका मतलब होगा शोध का एक और साल और अन्य पेचीदगियां। एक बार जब हमारे पास वह सही स्क्रिप्ट आ जाती है, तो यह फिल्म फर्श पर जाएगी। ”हालांकि, नाटक का मंचन जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने कहा, "हमारा अगला प्रदर्शन 19 फरवरी को गयाना समाज में है।"

बिगबॉस के कंटेस्टेंट कुरी प्रताप ने बताया की मैं घर के सभी विवादों से दूर रहा

बीबी मलयालम 2 : सुजो मैथ्यू की प्रेमिका संजना ने दिया विवादित बयान

बिग बॉस मलयालम 2 : राजिथ की टूटी शादी, दया को ठहराया दोषी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -