'ओमिक्रॉन वैरिएंट' से ठीक होने के बाद फिर कोरोना संक्रमित हुआ डॉक्टर
'ओमिक्रॉन वैरिएंट' से ठीक होने के बाद फिर कोरोना संक्रमित हुआ डॉक्टर
Share:

बेंगलुरु: कोरोना संक्रमण का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा धीरे धीरे बढ़ने लगा है। बेंगलुरु में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित चिकित्सक ठीक होने के पश्चात् फिर से कोरोना संक्रमित हो गया है। बेंगलुरु में रहने वाला ये चिकित्सक भारत में ओमिक्रॉन के आरभिंक दो मामलों में से एक था। वहीं, दूसरा रोगी जो दक्षिण अफ्रीका का रहना वाला था तथा प्रशासन को बगैर खबर दिए दुबई चला गया था, उसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

गुजराती मूल का दक्षिणी अफ्रीकी नागरिक पॉजिटिव होने के पश्चात् क्वारंटीन किया गया था। तत्पश्चात, वह प्रशासन को बगैर बताए दुबई भाग गया। दूसरी तरफ बेंगलुरु महानगरपालिका के अफसर ने बताया कि यह सच है कि डॉक्टर जो ओमिक्रॉन पॉजिटिव था, वह फिर से कोरोना संक्रमित पाया गया है। अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि डॉक्टर आइसोलेशन में है तथा उसे अभी तक कोई लक्षण नहीं आए हैं।  

दूसरी तरफ पुलिस ने दक्षिण अफ्रीकी नागरिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है, जो क्वारंटीन नियमों को तोड़कर दुबई भाग गया। इतना ही नहीं उस पांच सितारा होटल के प्रबंधन तथा स्टाफ पर भी मामला दर्ज किया गया है, जहां वह ठहरा था एवं उसे बगैर स्वास्थ्य अफसरों के खबर दिए, होटल छोड़ने दिया गया। पुलिस के अनुसार, इन व्यक्तियों पर कर्नाटक महामारी अधिनियम के तमाम प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

हनुमान जी के वो 8 प्रसिद्ध मंदिर, जहां मिलेगा हर समस्या से निजात

कोरोना के नए वेरिएंट का बढ़ता खौफ, लगातार हो रही लोगों की मौत

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -