नशे में शंकराचार्य की मूर्ति पर धार्मिक बैनर लगाने के आरोप में हिरासत में लिया गया एक शख्स
नशे में शंकराचार्य की मूर्ति पर धार्मिक बैनर लगाने के आरोप में हिरासत में लिया गया एक शख्स
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के श्रींगेरी में 8वीं शताब्दी के दार्शनिक आदि शंकराचार्य की मूर्ति के ऊपर एक स्पेशल धर्म का बैनर लगाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.   शुक्रवार को पुलिस ने इस बार की सूचना दी. पुलिस ने इस बारें में स्पष्ट कर दिया हैं कि शराब के नशे में ऐसा कृत्य करने वाला शख्स किसी राजनीतिक दल या संगठन से संबंध नहीं रखता है और यह कार्य सोच-समझकर या किसी उद्देश्य के लिए नहीं किया गया था. इस बारें में पुलिस ने बताया कि शराब के नशे में यह शख्स एक मस्जिद से एक बैनर लेकर आ गया था और इसके बाद उसने यह शंकराचार्य की मूर्ति के ऊपर बने गोपुरम पर लगा दिया.

श्रींगेरी पुलिस स्टेशन में 4 संदिग्धों के विरुद्ध गुरुवार को केस दर्ज किया गया था और ये आरोप लगाया गया था कि एसडीपीआई / पीएफआई संगठन से संबंधित 1 बैनर को बारह और तेरह अगस्त की दरम्यानी रात्रि में वीरप्पा गौड़ा सर्कल में स्थित शंकराचार्य की मूर्ति के ऊपर बने गोपुरम पर लगा दिया गया है. चिकमंगलुरु पुलिस ने एक बयान में बोला कि यह केस बेहद संवेदनशील है और इससे तनाव उत्पन्न हुआ है. इस केस की पड़ताल के लिए एक पुलिस टीम का गठन कर लिया गया है. बयान में कहा गया है कि सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज की जांच की गई है.  

टीम ने  इस केस के बारें में संदिग्धों से पूछताछ की और पाया कि करीब 28 वर्ष के एक शख्स ने यह अपराध किया है और उसे हिरासत में लिया गया है. इस बयान में बोला गया है कि पूछताछ के वक्त शख्स ने एक्सेप्ट किया कि शराब के नशे में उसने यह काम किया. पुलिस के मुताबिक यह शख्स पूरी तरह से शराब के नशे में था और उसे यह नहीं पता था कि वह जो कुछ कर रहा है उसके नतीजे क्या होंगे. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के वक्त यह भी पाया गया कि यह बैनर किसी राजनीतिक दल या संगठन का नहीं था.

CM जगन ने किया उदयानंदा मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन

सज-धज कर तैयार है विजयवाड़ा इंदिरा गांधी नगर पालिका स्टेडियम, CM YS जगन फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

यूपी: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -