बांदा की सबसे बड़ी आर्म शॉप से लूटा हथियारों का जखीरा
बांदा की सबसे बड़ी आर्म शॉप से लूटा हथियारों का जखीरा
Share:

देश में सुरक्षा व्यवस्था कितनी पुख्ता है या ढीली इस बात का अंदाज़ा आप खुद इस बात से लगा सकते हैं कि बांदा से लूटा गया हथियारों का जखीरा लेकर लुटेरे कार से 2 राज्यों की सीमा लांघ गए और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. वहीं लुटेरे जब तीसरे राज्य की सीमा में दाखिल हुए तब कहीं जाकर पुलिस ने कार को पकड़ा. इसमें भी पुलिस कर्मियों का कोई योगदान नहीं था बल्कि, यह केवल लुटेरों की चूक थी जिसका शिकार वे खुद हो गए.

दरअसल महाराष्ट्र के नासिक पहुंचने के बाद जब लुटेरों ने कार में ईंधन डलवाया उसके बाद उनका पेट्रोल पम्प कर्मी से विवाद हो गया. अगर यह विवाद ना होता तो लुटेरों के मंसूबे कामयाब हो जाते. लुटेरों को भी इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि, उनकी एक छोटी सी गलती उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए काफी है. पकड़े गए तीनो लुटेरे मुंबई के रहने वाले हैं. अब मुंबई की ATS टीम पकड़े गए तीनो लुटेरों से उनके आतंकी कनेक्शन का पता लगाने में जुटी है.

नासिक के एसपी ग्रामीण संजय दराडे ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि "प्रारंभिक जांच से प्रतीत हो रहा है कि ये हथियार किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए लूटे गए हैं। घटना में अातंकी कनेक्शन से भी इनकार नहीं किया जा सकता है." यह लूट बुधवार मध्यरात्रि को बांदा की सबसे बड़ी आर्म शॉप 'द पंजाब आर्मरी' में हुई, जहां लुटेरों ने डकैती डाल कर तकरीबन 48 असलहे लूट लिए. लूट में रिवाल्वर, रायफल और बंदूकें शामिल हैं. इस बाद का खुलासा गुरुवार मध्यरात्रि नासिक में इनके पकड़े जाने के बाद हुआ. इस लूट के बाद लुटेरे बेहद ही आसानी से 1000 किमी. का सफर पूरा कर और यूपी व एमपी की सीमा लांघ कर नासिक जा पहुंचे.

नासिक पहुंचने के बाद बिना रुपये दिए ईंधन भराने के चक्कर में तीनो लुटेरों ने हथियारों का जखीरा दिखते हुए पम्प कर्मी को धमकाया जिससे पम्प कर्मी चुप हो गया लेकिन, लुटेरों के जाते ही पम्प कर्मी ने नासिक पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने चंदवाड़ गांव के पास के टोल प्लाजा पर कार को पकड़ लिया. विशेष बॉक्स में छिपाकर रखे इस जखीरे को देखकर पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गयी. वहीं जैसे ही जखीरे की सूचना पुलिस अधिकारियों को मिली तो ATS की टीम भी सक्रिय हो गयी. पकड़े गए लुटेरों में नासिक निवासी नागेश बनसोड (23), बद्री बडशाल उर्फ सुमित (27) और सलमान अमानुल्ला खान (2०) शामिल हैं। सुमित और सलमान दोनों दक्षिण मुंबई के शिवड़ी के रहने वाले हैं।

पुलिस ने मुठभेड़ में मारे गए लुटेरे

टैक्सी ड्राईवर ने इज्ज़त के साथ गहने और पैसे लूटे

गोली लगने बावजूद गार्ड ने बदमाशों को भगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -