BHU में दाखिला चाहने वालों के लिए बड़ी खबर, यूनिवर्सिटी ने घोषित की एंट्रेंस एग्जाम की तारीखें
BHU में दाखिला चाहने वालों के लिए बड़ी खबर, यूनिवर्सिटी ने घोषित की एंट्रेंस एग्जाम की तारीखें
Share:

वाराणसी: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) में शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट में प्रवेश के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. परीक्षा 16 से 31 अगस्त के बीच करवाई जाएंगी. कुलपति प्रो. राकेश भटनागर के नेतृत्व में हुई संकाय प्रमुखों और यूनिवर्सिटी एडमिशन कोऑर्डिनेशन बोर्ड की मीटिंग में ये फैसला लिया गया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तिथि प्रस्तावित करने के साथ ही अन्य तैयारियां तेज कर दी हैं.

कुलपति की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी में सत्र 2020-2021 के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए लगभग सवा 5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. पहले यूनिवर्सिटी ने प्रवेश परीक्षा के लिए 10 जुलाई से 29 जुलाई के बीच की तारिख निर्धारित की थी, किंतु कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र इसे स्थागित करने का फैसला लिया गया. वहीं अब अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए 16 से 31 अगस्त के बीच प्रवेश परीक्षा कराने की तारीख प्रस्तावित की गई है.

हालांकि, इन तिथियों में प्रवेश परीक्षाएं कोरोना वायरस की उस समय की स्थिति और मानव संसाधन विकास मंत्रालय, यूजीसी द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के आधार पर कराई जाएगी. प्रवेश परिसर से सम्बंधित  जानकारी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट bhu.ac.in से प्राप्त कर सकते हैं.

फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

तेज रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, यात्रियों को नहीं लगेगा समय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -