केले की चाय दिलाएगी कई बिमारियों से छुटकारा
केले की चाय दिलाएगी कई बिमारियों से छुटकारा
Share:

चाय के बारे में कौन नहीं जानता होगा सभी लोग चाय से तो भली भांती परिचित होंगे और शायद आप भी न जाने कितनी प्रकार की चाय पी चुके होंगे। आपने तो वैसे दूध की चाय काली चाय और नींबू की चाय के बारे मे  तो खूब सुना होगा और शायद पीते भी होंगें लेकिन क्या आपने कभी केले की चाय के बारे में सुना है सुनकर आपको थोड़ा अजीब तो लगता भी होगा लेकिन यह बिलकुल सच है केले की चाय सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। ये हमारे शरीर की कई सारी समस्याएं को दूर करती हैं-

अगर आप भी इसे बनाना चहते है तो इसके लिए आपको एक कप पानी को उबालें और फिर अपने स्वाद के अनुसार दालचीनी पाउडर डालें। और फिर केले को छीलकर उस उबलते हुई चाय में डाल दें। और दस मिनट बाद इसे निकाल कर छान लें और फिर इसका सेवन शुरू कर दें ऐसा करने से आपकी जितनी भी पुरानी कब्ज की परेशानी होगी वह दूर हो जाएगी। इसके साथ ही यह चाय आपके नर्वस सिस्टम को भी आराम दिलाएगी इतना ही नहीं अगर आप तनाव से ग्रसित हैं तो यह उसे भी दूर करने में मददगार होगी। 

केले की चाय में भरपूर मैग्नीशियम और पोटैशियम होता है और इसका फायदा यह है कि अगर आपका पेट दर्द कर रहा है तो इसे पीने से इसके दर्द से भी आपको अराम मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आपको बहुत कम नींद आती है तो इसके सेवन करने से नींद की समस्य भी दूर हो जाएगी।

महिलाओं के ब्रेस्ट की होने वाली बिमारी को कुछ ऐसे रोका जा सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -