त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए करें केले का इस्तेमाल
त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए करें केले का इस्तेमाल
Share:

लड़कियां अपनी त्वचा की खूबसूरती को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस रहती हैं. लड़कियों को हर मौसम में त्वचा से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं. अगर आप इन ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह केले का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी त्वचा बिना किसी साइड इफेक्ट के खूबसूरत हो जाएगी.  

केले में भरपूर मात्रा में फाइबर, विटामिन ए, सी, बी, आयरन, पोटेशियम, मैगनीज और जिंक जैसे मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. 

1- अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो एक केले के पेस्ट में शहद और नींबू मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने  से आपकी त्वचा  का रंग निखरने लगेगा. 

2- फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए केले के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से  आपकी फटी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएगी.

 

इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है यह नेचुरल ड्रिंक

इन तरीकों से दूर करें अपनी गर्दन और पीठ का कालापन

आयरन की कमी को पूरा करता है पालक का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -