केले के छिलके में हैं अनेक गुण, खूबसूरती में आते हैं बेहद काम

केले के छिलके में हैं अनेक गुण, खूबसूरती में आते हैं बेहद काम

आपको बता दें, केले के हेल्थ बेनेफिट्स के बारे में तो सभी ने खूब सुना होगा. लेकिन कम ही लोग इसके ब्यूटी बेनेफिट्स के बारे में भी जानते हैं. जी हाँ, केले के छिलके के आपको खूबसूरत बना सकते हैं. केले के छिलके में भी बड़े-बड़े गुण होते हैं. केले के छिलके में ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स, मिनरल्स और मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टी होती हैं जिसकी वजह से यह एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट का काम करता है. तो चलिए जानते हैं केले के छिलके के ब्यूटी बेनिफिट्स.

दांतों में चमक
केले के छिलकों से दांतों में चमक आती है. एक हफ्ते तक केले के छिलकों को हर रोज दांतों पर रगड़ें. बस इतने काम से आप डनेटिस्ट के महंगे अपॉइंटमेंट से बच जाएंगी.

यूवी किरणें
केले के छिलके आपकी स्किन को सूरज की खतरनाक यूवी किरणों से भी बचाते हैं. इन छिलकों को कुछ देर के लिए धूप में सुखा दें और फिर स्किन पर लगाएं.

 

मस्से
केले के छिलके की मदद से आप मस्से को भी दूर कर सकती हैं. इसके लिए मस्से पर छिलके को रगड़ें. इसे पट्टी की मदद से मस्से पर रात भी के लिए छोड़ दें.

पिंपल
पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आप क्या-क्या नहीं करती हैं. आपको हैरानी होगी इसका इलाज केले के छिलके में छिपा हुआ है. केले के छिलके से पिंपल पर मसाज करें.

झुर्रियां
केले के छिलके स्किन को मॉइश्चराइज करने का काम करते हैं. ये त्वचा को हेल्दी बनाए रखते हैं और झुर्रियों से बचाते हैं.

पुरुषों में इस कारण होता है गंजापन, ये हैं मुख्य कारण

पिम्पल्स से पाना चाहते हैं निजात तो इस तरह करें इलाज

चेहरे की समस्या से निजात दिलाता मिंट फेसपैक