डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं केले के छिलके

केला एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. यह हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. केले में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स और प्रोटीन मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं, पर क्या आपको पता है कि  केला ही नहीं बल्कि इसके छिलके भी हमारी ब्यूटी को बहुत सारे फायदे पहुंचा सकते हैं. 

1- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या है तो केले के छिलके का इस्तेमाल करें. केले के छिलके में वाइट फाइबर में मौजूद होते हैं जो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए केले के छिलकों को पीसकर एलोवेरा जेल के साथ मिला लें. अब इसे अपनी आंखों के आसपास लगाकर सूखने दें. बाद में से गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए केले के छिलकों को अपनी त्वचा पर हल्के हाथों से रगड़ें, केले के छिलकों में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करती है. 

3- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए केले के छिलके को पीसकर इसमें गुलाबजल मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. केले के छिलकों में पोटेशियम  और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करके क्लियर और ग्लोइंग स्किन प्रदान करते हैं.

 

बरसात के मौसम में इन तरीकों से रखें स्किन का ख्याल.... नहीं होगी कोई प्रॉब्लम

पिंपल्स पर टूथपेस्ट लगाने से पहले जान लें ये बातें

त्वचा की देखभाल करने के लिए ऐसे करें आइस क्यूब का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -