NZ vs BAN :बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड ने रच दिया एक और नया इतिहास

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 715 बनाकर घोषित की। यह टेस्ट में उसका सर्वोच्च स्कोर है। वह टेस्ट में एक पारी में 700 से ज्यादा रन बनाने वाली सातवीं टीम बनी। इससे पहले श्रीलंका 6 और ऑस्ट्रेलिया, भारत, वेस्टइंडीज 4-4 बार यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। इनके अलावा इंग्लैंड तीन और पाकिस्तान दो बार टेस्ट की एक पारी में 700 या उससे ज्यादा का स्कोर कर चुके हैं।

सयैद मुश्ताक अली टी-20 : रोमांचक मुकाबले में बिहार ने मेघालय को एक विकेट से हराया

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार टेस्ट क्रिकेट में यह 24वां मौका है, जब किसी टीम ने एक पारी में 700 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। इससे पहले 23 मौकों पर जब-जब किसी टीम ने एक पारी में 700 या उससे ज्यादा का स्कोर किया, उसमें से 12 बार उस टीम को जीत हासिल हुई, जबकि 11 मौकों पर मैच ड्रॉ रहा। केन विलियम्सन ने 20वीं बार टेस्ट में 100 से ज्यादा रन का स्कोर किया। वह ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज हैं। 

टर्किश वुमेंस कप : भारतीय महिला टीम ने दूसरे मैच में तुर्कमेनिस्तान को दी शिकस्त

इन बल्लेबाजों ने किया कारनामा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके साथ ही उनके 71 टेस्ट में 6065 रन हो गए हैं। वे टेस्ट में 6000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले स्टीफन फ्लेमिंग, रॉस टेलर, ब्रेंडन मैकुलम यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट में 7172, टेलर के 91 टेस्ट में 6527, मैकुलम के 101 टेस्ट में 6453 रन हैं। न्यूजीलैंड की ओर से तीन खिलाड़ियों जीत रावल, टॉम लाथम और कप्तान केन विलियम्सन ने शतक लगाए। विलियम्सन ने दोहरा शतक लगाया। 

IND vs AUS : बस थोड़ी ही देर में शुरू होने जा रहा है महामुकाबला, ऐसी है दोनों टीमों की स्तिथि

विश्‍व कप के दौरान अब इस नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय टीम

IND vs AUS : अंतिम दो मैचों को स्थानांतरित करने की योजना को लेकर सामने आई यह बड़ी खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -