मीट पर प्रतिबंध से हरियाणा सरकार का इंकार

Sep 13 2015 12:12 PM
मीट पर प्रतिबंध से हरियाणा सरकार का इंकार

चंडीगढ़ : मांस के विक्रय को लेकर देशभर में प्रतिबंध और प्रतिबंध न लगाने के विवाद के बीच हरियाणा सरकार ने अपनी ओर से तर्क दे दिया है। जिसमें कहा गया है कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कविता जैन द्वारा कहा गया है कि मीट बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई है। इस दौरान यह कहा गया है कि सरकार को आखिर सफाई देनी पड़ी। स्लाटर हाउस बंद रखने को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। इस दौरान सरकार ने अपनी ओर से पक्ष रखा कि मांस के विक्रय पर प्रतिबंध नहीं लगाई गई।

स्लाटर हाउस बंद रखने को लेकर आदेश जारी किए गए। निकाय निदेशालय द्वारा कहा गया कि 19 सितंबर तक स्लाटर हाउस बंद रखने की अपील भी की गई। इस दौरान निदेशालय द्वारा नगर निगम आयुक्त, जिले के आयुक्त, कार्रकारी अधिकारी और सचिव नगर परिषद, नगर पालिकाओं द्वारा 13 अगस्त को पत्र लिखकर स्लाटर हाउस बंद रखने का आग्रह किया गया। इस दौरान कहा गया कि निदेशालय की अपील निकाय के लिए आदेश की तरह नहीं है।

फतेहाबाद नगर परिषद द्वारा इस अपील के स्थान पर इसे आदेश कहा गया है। यही नहीं इस मामले में कहा गया है कि स्लाटर हाउस बंद रखने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। हालांकि इस मामले में मंत्री श्री जैन ने कहा कि सरकार दबाव में किसी भी बात पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं है।