जलीकट्टू को किया प्रतिबंधित तो विरोध में उतरे लोग
जलीकट्टू को किया प्रतिबंधित तो विरोध में उतरे लोग
Share:

मदुरै। मकर संक्रांति के साथ ही देश में पोंगल का पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस दौरान लोगों द्वारा सांड के साथ एक विशेष खेल का आयोजन किया जाता है जिसमें लोग सांड को पकड़ने और उसके सिंगों के वार से बचने का प्रयास करते हैं इसे जलीकट्टू कहा जाता है लेकिन इस खेल को यहां पर प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसे में बड़े पैमाने पर लोगों ने इस खेल को प्रतिबंधित करने का विरोध किया। कुछ लोगों ने तो प्रदर्शन स्वरूप बैलगाड़ी की यात्रा भी निकाली।

कुछ लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया तो उन्हें पकड़ लिया गया। स्थिति को संभालने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिसबल की तैनाती की गई। इस दौरान मदुरै में जल्लीकट्टू के लिए लोकप्रिय अवानियपुरम, पलामेदु व अलंगनल्लुर आदि संवेदनशील क्षेत्रों में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार लोगों ने इस पर्व पर इस आयोजन को लेकर केंद्र से मांग की थी कि इस खेल की अनुमति दी जाए मगर इसके लिए अनुमति नहीं मिली। अन्नाद्रमुख के सांसदों ने इस मामले में अनुमति नहीं मिलने पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। हालांकि कुछ लोगों ने मदुरैके समीप करीसालकुलम गांव में खेल का आयोजन किया लेकिन पुलिस वहां पहुंच गई। ऐसे में एक व्यक्ति प्रतीकात्मक तरह से वहां मैदान में बैल को लेकर आया मगर इस मामले में किसी को पकड़ा नहीं गया।

कोर्ट ने ठुकराई अर्जी, नहीं होगा जलीकट्टू

राष्ट्रपति ने देश को दी लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल पर्व की शुभकामनाएं

मकर संक्रांति 2017 : 'सब तीरथ बार-बार, गंगासागर एक बार, जब सागर में लगता है मिनी कुंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -