कोच्चि में मछुआरों के मछली पकड़ने पर लगी रोक
कोच्चि में मछुआरों के मछली पकड़ने पर लगी रोक
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही इस वायरस की चपेट में आने से अब तक कई मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं केरल के कोच्चि में मछुआरों का कहना है कि उन्हें केरल तट और दक्षिण पूर्व अरब सागर में मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है. मछुआरा बिजू ने बताया कि लॉकडाउन के बीच हमारे पास कोई काम नहीं था. हम सरकार से प्रतिबंध की समय अवधि को कम करने का अनुरोध करते हैं क्योंकि व्यवसाय नुकसान में है.

सूत्रों के अनुसार डीएसटी के सचिव आशुतोष शर्मा ने शनिवार को बताया कि ऐसे 20 से अधिक समूह हैं जिनके पास गणित के विभिन्न मॉडल तैयार हैं. इन सभी मॉडल के सबसे अच्छे पहलुओं को चुन कर सुपरमॉडल तैयार करने की योजना है.

कोविड-19 संबंधी पूर्वानुमान के लिए गणितीय मॉडल तैयार करने की योजना: सूत्रों कहना है कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) ने कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के संबंध में पूर्वानुमान लगाने में मदद के लिए गणित का एक राष्ट्रीय सुपरमॉडल तैयार करने की योजना बनाई है, जिससे नीति निर्माताओं को सहायता मिल सकती है.

योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, कोविड अस्पतालों में एक लाख बेड बनाने वाला पहला राज्य बना यूपी

उत्तरप्रदेश में कोरोना के कारण बदतर हुए हाल, 1626 नमूनों में से 62 निकले पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना की बढ़ रही मार, 24 घंटों में 90 से अधिक पॉजिटिव केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -