दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर से हटा परिबंध, CAQM ने दिए ये निर्देश

नई दिल्ली: वायु प्रदूषण और बढ़ते Omicron के खतरे के बीच अगले आदेश तक दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश को अनुमति रहेगी. कमीशन ऑफ एयर क़्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) ने दिल्ली में कंस्ट्रक्शन और ट्रकों के प्रवेश पर से तत्काल प्रभाव से रोक हटा दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली-NCR में निर्माण-डेमोलिशन की गतिविधियों पर लगा प्रतिबन्ध हट गया  है.

 (CAQM) ने नियमों के पालन के साथ यह अनुमति दी है. दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार को देखते हुए आयोग ने यह निर्णय लिया है. कमीशन ऑफ एयर क़्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) के मुताबिक, दिल्ली में ट्रकों की एंट्री की तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक इजाजत रहेगी. NCR में निर्माण-डेमोलिशन गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से इजाजत दी जाएगी, बशर्तें प्रदूषण नियंत्रण के मानदंडों का कड़ाई से पालन किया जाए.

इससे पहले DDMA की सोमवार को Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सोमवार को समीक्षा बैठक हुई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक का नेतृत्व उपराज्यपाल ने किया. इस दौरान कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल, दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए. स्वास्थ्य मंत्री ने सरकार की ओर से की गई तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी.

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने बांग्लादेश के लिए 6.6 प्रतिशत की वृद्धि की योजना बनाई

जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगी

अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -