15 जनवरी तक सभी तरह की चुनावी रैलियों पर रोक, जानिए PC में क्या बोला चुनाव आयोग ?
15 जनवरी तक सभी तरह की चुनावी रैलियों पर रोक, जानिए PC में क्या बोला चुनाव आयोग ?
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक सभी प्रकार की जनसभाओं पर रोक लगा दी है. मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा ने कहा कि सियासी दलों को हिदायत दी जाती है कि वह अपना प्रचार डिजिटल तरीके से करें. उन्होंने कहा कि इसके बाद स्थिति की समीक्षा करने के बाद नए निर्देश जारी किए जाएंगे, तब तक कोई पद यात्रा, साईकिल यात्रा या रोड शो नहीं होगा.

वहीं, कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच निर्वाचन आयोग ने आज उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुशील चंद्रा ने कहा है कि कोरोना काल में चुनाव कराना काफी चुनौतीपूर्ण है. CEC ने आगे कहा कि हमने 6 महीने तक चुनाव कराने को लेकर काम किया है.

CEC सुशील चंद्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र सभी पोलिंग बूथ को पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित रखने का प्रयास किया गया है. पांचों राज्‍यों में होने वाले चुनाव के दौरान सभी पोलिंग बूथ पर मास्‍क, सैनेटाइजर और थर्मल स्‍कैनर का प्रबंध किया जाएगा. इसके साथ ही 80 वर्ष से अधिक वालों के लिए पोस्‍टल बैलेट का उपयोग किया जाएगा. 

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

चंडीगढ़ में बड़ा उलटफेर, शहर की महापौर बनी भाजपा की सरबजीत कौर, धरने पर AAP पार्षद

सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, जिन्हे पंजाब का DGP बनाने के लिए सिद्धू ने चन्नी सरकार तक को झुका दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -