बान की मून ने दिया भारत से संबंध सुधारने पर ज़ोर
बान की मून ने दिया भारत से संबंध सुधारने पर ज़ोर
Share:

संयुक्त राष्ट्र : भारत के लिए यह सकारात्मक बात है कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को जोर देकर भारत से अपने संबंध सुधारे जाने के लिए कहा गया है।हाल ही में उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से ताजकिस्तान में भेंट की। इस दौरान कहा गया कि शरीफ से दुशान्बे में जीवन के लिए जल विषय पर अंतर राष्ट्रीय संगोष्ठि का आयोजन किया गया।मामले में कहा गया कि पाकिस्तान और भारत के बीच बेहतर रिश्तों की आवश्यकता है। यही नहीं दोनों ही देशों के बीच दूसरे देशों के आपसी संबंध के ही साथ आतंकवाद को लेकर भी पाकिस्तान से चर्चा की गई।

इस चर्चा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ कुछ असहज नज़र आ रहे थे। दरअसर आतंकवाद को आश्रय देने में पाकिस्तान का हाथ है ऐसे में आतंकवाद को समाप्त करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सहायता करने में खुद को असहज महसूस कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि कई बार यह साबित हो चुका है कि पाकिस्तान में ऐसे कई आतंकी मौजूद हैं जो भारत की धरती पर आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार रहे हैं, मगर पाकिस्तान इन्हें भारत को हस्तांतरित नहीं कर रहा है। अमेरिका द्वारा कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को भी पाकिस्तान के ऐबटाबाद में ही मारा था। इससे साफ जाहिर है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए पनाहगाह के तौर पर जाना जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -