कोरोना और नस्लवाद कर रहा है यूके को अधिक कमजोर
कोरोना और नस्लवाद कर रहा है यूके को अधिक कमजोर
Share:

ब्रिटेन में काले, एशियाई और अल्पसंख्यक जातीय (BAME) लोगों को मोटापे, हृदय रोग और मधुमेह से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है। रिपोर्ट से पता चलता है कि ब्रिटेन में जातीय अल्पसंख्यक उनके जीवन हैं जो सरकारी उपेक्षा के वर्षों के बाद आए हैं और उन्हें कोरोनोवायरस महामारी ने विशिष्ट रूप से कमजोर कर दिया है। डोरेन लॉरेंस द्वारा छह महीने की समीक्षा में कहा गया है कि पहले से मौजूद हालात पूरी तरह से यह नहीं समझा सकते हैं कि उन्हें क्यों असमानता का सामना करना पड़ा है। लॉरेंस नस्लीय न्याय के अभियानों में एक उच्च सम्मानित आंकड़ा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे BAME लोग अक्सर कम वेतन वाले श्रमिक होते हैं और गरीब आवास सुविधा के साथ रहते हैं। यह आगे कहता है "काले, एशियाई और अल्पसंख्यक जातीय लोगों को इस महामारी के दौरान अतिरंजित, अंडर-संरक्षित, कलंकित और अनदेखा किया गया है और इसे बनाने में पीढ़ियों से रहा है। कोरोना का प्रभाव यादृच्छिक नहीं है, लेकिन अप्रभावी और अपरिहार्य है। दशकों का संरचनात्मक अन्याय, असमानता और भेदभाव जो हमारे समाज को कलंकित करता है।"

लॉरेंस रिपोर्ट सरकारी सांख्यिकीविदों पर आधारित है, जिन्होंने पाया कि चीनी ब्रिटिनियों को कोरोना से किसी भी अन्य जातीय समूह की तुलना में मरने का खतरा कम है, चीनी विरासत के लोगों को छोड़कर, वे गोरे लोगों की तुलना में 4 गुना अधिक मरते हैं। BAME लोगों ने श्वेत NHS डॉक्टरों द्वारा असंगत उपचार की शिकायत का उल्लेख किया, जिन्हें उनकी विशिष्ट चिकित्सा या सांस्कृतिक आवश्यकताओं की कम समझ थी। इसमें कहा गया है कि बहुसंख्यक गोर लोगों की आबादी के बीच शत्रुतापूर्ण सार्वजनिक रवैये, जिसमें चीनी ब्रिटिनियों पर नस्लवादी हमले शामिल हैं, जिन्हें चीन में वायरस के जन्म के बाद दोषी ठहराया गया था।

एनआरआई अलर्ट: भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में यूएई का स्थानीय पता करवा सकते है अपडेट

यातायात विभाग ने ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के लिए बनाए नए ट्रैफिक रूट प्लान

इंटरनेट के बिना अधूरा है मानव जीवन, जानिए क्या है इसका महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -