अपने घर में करें बांस से सजावट
अपने घर में करें बांस से सजावट
Share:

फेंगशुई और वास्तु में बांस को शुभ माना गया है जिसे अपने घर में सुख, बुद्धि और समृद्धि लाने के लिए रखना चाहिए। इसके अलावा, बांस आपके निवास को शांत और शांतिपूर्ण बनाता है। तो, आपको छोटे पहलुओं के माध्यम से अपने इंटीरियर डिजाइन में बांस को शामिल करना चाहिए। उनमें से कुछ नीचे दिए गए हैं।

बांस फर्श: बांस का फर्श एक स्थायी विकल्प है जो आपको सर्दियों में गर्मी और गर्मी के मौसम में शीतलन प्रभाव देता है। यह लागत प्रभावी, टिकाऊ, अनुकूलनीय है और आपके पैरों के नीचे सहज महसूस करता है।

बांस बांधना: आप क्षेत्र और अपने प्यारे पौधों की रक्षा के लिए अपने बगीचे में बांस स्क्रीन या बाड़ का उपयोग कर सकते हैं। यह अंतरिक्ष को एक गर्म, आरामदायक और देहाती एहसास प्रदान करेगा।

बांस का पौधा: अपने बेडरूम में बांस का पौधा लगाएं। यह आपके अंतरिक्ष में एक अच्छा खिंचाव और सकारात्मकता देगा क्योंकि बांस के पौधे को भाग्यशाली पौधा माना जाता है।

बांस के पर्दे: कपड़े के पर्दे के बजाय, आप इस सामग्री को अपने घर की सजावट में शामिल करने के लिए अपने कमरे के लिए बांस के पर्दे या रंगों का उपयोग कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से आपको देहाती लुक देगा।

बांस से बनी हुई वस्तुएं: बांस के विभिन्न तत्व हैं जिनका उपयोग आपके घर की सजावट के लिए किया जा सकता है जैसे बांस के बने दर्पण, कुर्सियां, चटाई, टेबल, टोकरी इत्यादि। बांस के बने दर्पण आपके अंतरिक्ष की उबाऊ दीवारों को सजाएंगे।

बांस की रोशनी: आप अपने सुस्त स्थान को रोशन करने के लिए छत के खिलाफ बल्बों के साथ बांस के पिंजरे के लैंप लटका सकते हैं। बचाव के लिए बांस पेंडेंट लाइटिंग, लालटेन, लैंप सभी मौजूद हैं।

 

 

 

 

अपनी आने वाली फिल्म के फर्स्ट लुक को विल स्मिथ ने किया शेयर

निकोलस ब्रौन और एमिलिया जोन्स इस फिल्म में साथ आएँगे नज़र

हॉलीवुड के इन कलाकारों को देर से मिली थी पिता बनने की ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -