बालूमाथ मॉब लिंचिंग केस: झारखण्ड अदालत का बड़ा फैसला, सभी 8 आरोपियों को उम्रकैद
बालूमाथ मॉब लिंचिंग केस: झारखण्ड अदालत का बड़ा फैसला, सभी 8 आरोपियों को उम्रकैद
Share:

रांची : बालूमाथ मॉब लिंचिंग केस के सभी 8 दोषियों को झारखंड की लातेहार अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, इसके साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोंका है. जुर्माने की रकम न जमा कराने पर दोषियों को 1-1 साल की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.  इस मामले में जिन दोषियों को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, उनमें बालूमाथ के निवासी प्रमोद साव, शाहदेव सोनी, अरुण साव, अवधेश साव, मनोज साहू, मिथिलेश साहू, मनोज कुमार और विशाल तिवारी का नाम शामिल हैं.

सोने और चांदी के दामों में आई चमक, जानिए क्या रहे आज के भाव

कोर्ट द्वारा इस मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने सभी दोषियों को जेल भेज दिया है. उल्लेखनीय है कि 17 मार्च, 2016 को झारखंड के बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर गांव में भीड़ द्वारा दो पशु व्यापारियों की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद दोनों व्यापारियों के शवों को पेड़ से भी लटका दिया गया था. दोनों व्यापारी, मजलूम अंसारी और इम्तियाज हेरहंज वहीं के नवादा गांव के निवासी थे.

सेंसेक्स में आई 680 अंकों की भारी गिरावट, निवेशकों के लाखों करोड़ डूबे

2016 में इस घटना के प्रकाश में आने पर काफी हंगामा मचा था,  इस मॉब लिंचिंग का मुद्दा उस वक्त संसद में भी उछला था. संसद से लेकर सड़क तक इस मामले में हंगामा मचने के बाद पुलिस ने 18 मार्च को मामले के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि, 3 आरोपियों ने 22 मार्च को आत्मसमर्पण कर दिया था. मामले में 8 लोगों को पुलिस ने आरोपी बनाया था, जिसके बाद आज सभी 8 आरपियों को अदालत ने दोषी पाया है.

खबरें और भी:-

 

ऐश की बेटी आराध्या ने स्कूल में किया डांस परफॉर्म, मम्मी पापा ने यूँ किया शूट

'मैन इन ब्लैक इंटरनेशनल' का ट्रेलर देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे

आज से शुरू हुई बैंककर्मियों की हड़ताल, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -