बलूच, सिंधी और अफगानों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन
बलूच, सिंधी और अफगानों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले बलूच, सिंधी और अफगान समुदाय पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बांग्लादेशी प्रवासियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया और गिलगित बाल्टिस्तान ने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ पाकिस्तान के मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ एक कार रैली भी की गई थी। अमेरिका के बलूच नेशनल मूवमेंट के नबी बख्शा बलूच ने कहा, "पाकिस्तान के सभी उत्पीड़ित समुदाय पाकिस्तान के खिलाफ मानवाधिकारों के उल्लंघन का विरोध कर रहे हैं। 

हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग करते हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाए।" विरोध पाकिस्तान के दूतावास के सामने आयोजित किया जाता है, जहां वे एक कार रैली में पहुंचे, जिसे "एक्सपोज़-पाकिस्तान अभियान समिति" द्वारा आयोजित किया गया था। बलूच राष्ट्रीय आंदोलन भी संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ पश्तून तहफुज आंदोलन, जिये सिंध स्वतंत्रता आंदोलन, बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों के लिए मानवाधिकार कांग्रेस और कश्मीर/गिलगित-बाल्टिस्तान का एक हिस्सा है।

आयोजकों ने एक बयान में कहा, "यह वह दिन है जब हिंदू नागरिकों ने धार्मिक स्वतंत्रता और जीवन का अधिकार खो दिया," यह कहते हुए कि विरोध पाकिस्तान की क्रूर घरेलू और विदेश नीति के प्रत्यक्ष पीड़ितों द्वारा आयोजित किया जाता है। विरोध में भाग लेने वाले सदस्य ने कहा कि पाकिस्तान खुले तौर पर तालिबान को फंडिंग कर रहा है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों की सूची में है। इसके अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों को आतंकवाद और नरसंहार का समर्थन करने के लिए चीन, ईरान और पाकिस्तान पर व्यापार और वाणिज्य प्रतिबंध लगाना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र को पाकिस्तान और ईरान को मानवाधिकार परिषद से हटाना चाहिए।

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

देशभक्ति में डूबा सिनेमा जगत, अक्षय कुमार से लेकर महेश बाबू तक सब स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

इतिहास में पहली बार टीवी पर 12 घंटे तक चलेगा रियलिटी शो का फिनाले, जानिए कैसे उठा सकते है आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -