स्वीडन में मिला बलूच पत्रकार का शव, करता था पाक सरकार की आलोचना
स्वीडन में मिला बलूच पत्रकार का शव, करता था पाक सरकार की आलोचना
Share:

नई दिल्ली: स्वीडन की पुलिस को पाकिस्तान के निर्वासित पत्रकार साजिद हुसैन का शव बरामद हुआ है. साजिद गत वर्ष मार्च से लापता थे. इस बलूच पत्रकार का शव 23 अप्रैल को उप्साला के बाहर फिरीस नदी से बरामद हुआ है. हालाँकि, मौत के कारणों का खुलासा अब तक नहीं हुआ है,  किन्तु पुलिस ने इस मामले की शुरुआती जांच शुरू कर दी है.

साजिद हुसैन पाकिस्तानी सरकार के मशहूर आलोचक और पाकिस्तान में भ्रष्टाचार और मानवाधिकारों को लेकर बहुत मुखर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में हुसैन ने स्वीडन में राजनीतिक शरण ली थी.  साजिद हुसैन के परिवार और दोस्तों के अनुसार वो अपनी पत्नी और दो बच्चों को अपने पास स्वीडन लाने का प्रयास कर रहे थे. 2 मार्च को लापता होने से पहले वह उप्साला यूनिवर्सिटी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने वाले थे.

स्वीडन के रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर के अध्यक्ष एरिक हल्कजेर ने कहा है कि, 'इस स्थिति में सबसे पहले पाकिस्तान की सुरक्षा सेवाओं का ही नाम आता है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि उनके लापता होना उनके काम से जुड़ा हुआ है.' स्वीडन की पुलिस के प्रवक्ता जोनास एरोन ने कहा कि, 'अटॉप्सी से ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे ये पता चले कि उनके साथ कुछ गलत किया गया था.'

कोरोना महामारी के चलते टली नवाज़ शरीफ की सर्जरी, बेटी मरियम ने दी जानकारी

कोरोना काल के बीच महायुद्ध की तैयारी में जुटा रूस, बना रहा तबाही का सबसे बड़ा सामान

तानाशाह की मौत की ख़बरों पर लगा विराम, 20 दिन बाद सामने आया किम जोंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -