बॉल टेम्परिंग वीडियो : जल्द मिलेगी क्रिकेट को कलंकित करने वालों को सजा
Share:

बॉल टेंपरिंग विवाद में शामिल तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बीच दौरे से वापस भेजा गया है. इस मामले में क्रि‍केट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने मंगलवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी. जेम्स सदरलैंड ने कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में इस विवाद के लिए माफी मांगी. 

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट फैंस और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगी. सदरलैंड ने बताया कि इस मामले में क्र‍िकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी की तरफ से जांच की गई. अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच पूरी नहीं हुई है, हालांकि शुरुआती जांच से पता चला है कि पूरी साजिश कप्तान स्टीव स्म‍िथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट की ओर से रची गई. इस साजिश के बारे में किसी और को जानकारी नहीं थी. कप्तान स्टीव स्म‍िथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बीच दौरे से वापस ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला लिया गया है. उन्हें क्र‍िकेट ऑस्ट्र‍ेलिया की आचार संहिता की धारा 2.3.5 के उल्लंघन का दोषी माना गया है. उनकी सजा पर फैसला 24 घंटे के अंदर लिया जाएगा. 

सदरलैंड ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लीमैन को कोच पद से नहीं हटाया गया है. वह अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने तक कोच बने रहेंगे. सदरलैंड के अनुसार लीमैन को इस साज‍िश की कोई जानकारी नहीं थी. लीमैन को कुछ समय पहले ही विश्व कप 2019 तक के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई थी. विकेटकीपर टिम पेन को स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया है. स्म‍िथ, वॉर्नर, बैनक्रॉफ्ट को सीरीज से बाहर कर वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है. तीनों की सजा की पर 24 घंटे में फैसला लिया जाएगा. 

2018 में इन मौको पर भी हुआ क्रिकेट शर्मसार

IPL 2018 : आईपीएल इतिहास में बेहद खास हैं ये रिकॉर्ड्स

IPL2018: राजस्थान रॉयल्स का रहा है विवादों से पुराना नाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -