बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन
बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन
Share:

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्रॉफ्ट द्वारा किया गया बॉल टेम्परिंग मामला अभी सुर्ख़ियों में है.  इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कैमरन और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर जुरमाना भी लगाया है. आईसीसी ने स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड किया है और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है, वहीं ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया है, साथ ही उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिए गए हैं.  

लेकिन लगता है पूर्व भारतीय फिरकी गेंदबाज़ हरभजन सिंह इससे खुश नहीं हैं, इसीलिए उन्होंने आईसीसी के इस फैसले के खिलाड़ ट्विटर पर अपनी नाराज़गी जाहिर की है. उन्होंने आईसीसी को टैग भी किया है और केप टाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग मामले में सजा देने के बाद इस वैश्विक क्रिकेट संस्था को 'पक्षपातपूर्ण' रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. 

 

हरभजन ने ट्वीट किया- 'वाह आईसीसी वाह. अच्छा ट्रीटमेंट और फेयर प्ले. बैनक्रॉफ्ट के खिलाफ सभी सबूत हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया, जबकि हम में से 6 खिलाड़ियों को बिना किसी सबूत के साउथ अफ्रीका में ज्यादा अपील करने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था ' गौरतलब है कि साल 2001 में साउथ अफ्रीका टेस्ट में 5 भारतीयों सचिन तेंडुलकर, वीरेंदर सहवाग, सौरभ गांगुली, शिवसुंदर दास, दीपदास गुप्ता और हरभजन पर मैच रैफरी माइक डेनिस ने विभिन्न अपराधों में एक टेस्ट का प्रतिबंध लगाया था, साथ ही भज्जी ने 2008 में सिडनी में हुए टेस्ट का भी उल्लेख किया, जिसमे एंड्रयू साइमंड्स के खिलाफ कथित नस्लीय टिप्पणी के कारण हरभजन पर 3 टेस्ट का प्रतिबंध लगा था.

खेल में बेईमानी स्मिथ सहित इन कंगारुओं की पुरानी फितरत

सचिन, द्रविड़ जैसे कई दिग्गजों का नाता है बॉल टेंपरिंग से

स्टीव स्मिथ ने दिया कप्तानी से इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -