बॉल टेंपरिंग: स्मिथ के आंसुओं से आया सैलाब, दिग्गजों ने कहा...

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को वतन वापसी के बाद सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना की पूरी जिम्मेदारी ली और कहा कि वह काफी निराश हैं और पूरी जिंदगी उन्हें इस घटना का मलाल रहेगा. निराश स्मिथ खचाखच भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद पर संयम बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी आंखों में बार-बार आंसू आ रहे थे. स्मिथ आज दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पांच मिनट की प्रेस कांफ्रेंस में बार-बार रोते रहे. स्मिथ के आंसुओ से वर्ल्ड क्रिकेट में भावनाओं का सैलाब आ गया है और क्रिकेट जगत ने उनसे सहानुभूति जताई है. सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए कई खिलाड़ियों ने ट्वीट किए हैं.

टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि 'स्टीव स्मिथ को जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर जिस तरह से ट्रीट किया गया वह बिलकुल भी अच्छा नहीं था और सिडनी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिस तरह से स्मिथ भावुक हुए वह मेरे दिमाग में घूम रहा है. खेल की भावना अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसमें कोई इनकार नहीं करता.' रोहित ने कहा कि स्मिथ ने एक गलती की और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. मेरा यहां बैठकर ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाना अनुचित होगा, लेकिन स्मिथ महान खिलाड़ी हैं और मुझे नहीं लगता कि ये विवाद उन्हें परिभाषित करता है.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 महीने का प्रतिबंध काफी‘कड़ा’है. उन्होंने जोहानिसबर्ग में मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें स्मिथ के लिए बहुत दुख है और उन्होंने उनके समर्थन में एक संदेश भेजा है.  उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह अच्छे खिलाड़ियों में से एक है और वह बस सिर्फ गलत जगह फंस गया.' डु प्लेसिस ने कहा, 'मुझे सच में दिल से उनके लिए दुख महसूस हो रहा है. मैं खिलाड़ियों को इस दौर से गुजरते हुए नहीं देखना चाहता.' अगले कुछ दिन उनके लिए काफी मुश्किल होंगे इसलिए मैंने उनके समर्थन के लिए संदेश भेजा कि वह इस कठिन दौर से निकल जाएंगे और उन्हें मजबूत होना चाहिए.' इन दोनों के आलावा भी क्रिकेट जगत में सभी ने इस पर अपनी अपनी राय जाहिर की है. 

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टेंपरिंग के मामले में दागी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है. जबकि सलामी बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा, मैंने झूठ बोला माफ कीजिए

बाल टैंपरिंग से इनकी लगी लॉटरी, हुआ बड़ा फायदा

बॉल टैम्परिंग: अपने कर्मो पर प्रेस के सामने खूब रोये स्टीव स्मिथ

स्मिथ,वार्नर को लेकर राजीव शुक्ला का बड़ा बयान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -