बॉल टेंपरिंग मामला: आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने की सजा कम करने की मांग
बॉल टेंपरिंग मामला: आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने की सजा कम करने की मांग
Share:

सिडनी:  बॉल टेंपरिंग मामले में फंसे आॅस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों के लिए राहत की सांस लेने नहीं मिल रही है। टेस्ट मैच के दौरान आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और कैमरुन बेनक्रॉफ्ट को इस मामले में लिप्त पाया था, जिसके बाद इन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था हाल में आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने इस मामले में प्रतिबंध झेलने वाले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बेनक्रॉफ्ट की सजा को कम कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा खेलने की मांंग की है। 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी, भारत-पाक बने संयुक्त विजेता

जानकारी के अनुसार बता दें कि यह मामला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम पर इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान हुआ था। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गेंद पर रेगमाल रगड़ते पाया गया था। वहीं संघ ने जानकारी देते हुए बताया है कि खिलाड़ियों ने ऐसा दबाव में किया था, साथ ही एक स्वतंत्र जांच समिति ने इसकी जांच के बाद बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों पर किसी भी कीमत पर जीत का दबाव बनाया था। जिसके चलते ऐसा किया गया। 

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी पर लगे आरोपों की होगी जांच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों द्वारा की गई बॉल टैम्परिंग की हरकत को बेवकूफी और हास्यास्पद करार देते हुए स्टीव वॉ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने इस हरकत के कारण पिछले कुछ वर्षो में बने वातावरण में वास्तविकता के साथ अपना संपर्क खो दिया जिससे पूरे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की छवि पर दाग लग गया। वहीं इस मामले में फंसे स्मिथ ने कहा कि वह इस गलती को नहीं दोहराएंगे, लेकिन उन्हें नहीं पता कि उन्होने कितनी बड़ी गलती की है।


खबरें और भी 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, बुमराह और भुवनेश्वर टीम में शामिल

महिला फुटबॉल: एएफसी यू -19 चैम्पियनशिप क्वालिफायर मैच में नेपाल से हारा भारत

भारत बनाम वेस्टइंडीज: फिर चला होप का बल्ला, भारत को मिला 284 का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -