बॉल टेम्परिंग: स्मिथ, वार्नर और लीमैन की तिकड़ी की छुट्टी !
बॉल टेम्परिंग: स्मिथ, वार्नर और लीमैन की तिकड़ी की छुट्टी !
Share:

सिडनी: बॉल टेम्परिंग विवाद दिनों दिन गहराता जा रहा है, इसमें नित नए खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं. पहले ऑस्ट्रेलिआई सलामी बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्रॉफ्ट और स्मिथ का नाम इस विवाद के साथ जुड़ा था. लेकिन अब खब्बू बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और ऑस्ट्रेलिआई कोच डेरेन लीमैन का नाम भी बॉल टेम्परिंग कांड के मास्टरमाइंड के रूप में सामने आ रहा है .

जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए),  गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बड़ा फैसला लेने जा रहा है. इससे पहले यह खबर आई है कि वॉर्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेलने दिया जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लीमैन के भविष्य पर भी इस विवाद से खतरा मंडराता नजर आ रहा है. एक अंग्रेजी अख़बार के मुताबिक स्मिथ द्वारा की गई इस हरकत का उन्हें भारी खामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है, यहाँ तक की उन पर 1 साल एक बैन भी लगाया जा सकता है. इस विवाद के चलते आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी पहले ही छोड़नी पड़ी है.

अब स्मिथ के बारे में मंगलवार शाम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बैठक में फैसला लिया जाएगा. स्मिथ के अलावा उपकप्तान रहे डेविड वॉर्नर और ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट के भविष्य के बारे में भी इस बैठक में फैसला किया जाएगा. इस विवाद की आंच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लीमैन भी झुलस सकते हैं. कहा जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस विवाद के बाद कप्तान स्मिथ, उपकप्तान वॉर्नर और कोच लीमैन को दौरे के बीच से वापस भेज सकता है. बताया जा रहा है कि लीमैन के हटाए जाने पर पूर्व ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाद जस्टिन लैंगर उनकी जगह ले सकते हैं. 

क्या होता है बॉल टेंपरिंग?

वीडियो: क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी चीटिंग

बॉल टेम्परिंग: इस कैमरामेन ने स्मिथ की साजिश को किया बेनकाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -