बड़ा कदम उठाने की तैयारी में मारुति सुजुकी, BALENO पर है फोकस
बड़ा कदम उठाने की तैयारी में मारुति सुजुकी, BALENO पर है फोकस
Share:

भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो के प्रोडक्शन में तेजी कर दी है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने यह फैसला फेस्टिव सीजन में इस कार की डिमांड के बढ़ने के चलते ही लिया है. हालांकि इस कार पर पहले से ही 3 से 4 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. 

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने इस कार को 2015 में लॉन्च किया था जिसके बाद से यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक की लिस्ट में शामिल हो गई है. आपको बता दें कि इस शानदार कार का मुकाबला हंडई की एलिट आई20, होंडा जैज और वॉक्सवेगन की पोलो से होता है. 

एक आंकड़े की माने तो कंपनी अब तक 4,50,000 यूनिट्स से ज्यादा सेल कर चुकी है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि हर महीने औसतन 15,000 यूनिट्स इस कार की बेची जाती है. खास बात यह है कि यह कार भारत में सभी वर्ग के व्यक्तियों को पसंद आती है. भारत में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ यह कार उपलब्ध है. प्रीमियम हैचबैक कार को 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें डीजल इंजन 1.3 लीटर का इंजन है. वहीं पेट्रोल इंजन में एक अन्य वर्जन है जो कि 1.2 लीटर के इंजन के साथ आपको मिलेगा. 

यह भी पढ़ें...

हुंडई इस दिन लॉन्च करेंगी 3 इलेक्ट्रिक कार, एक बार में 250 KM का सफर

Jeep Compass की बुकिंग को लेकर हलचल शुरू, इस दिन होंगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -