गंजेपन का शिकार हैं आप तो अपनाये अदरक का यह घरेलू उपाय
गंजेपन का शिकार हैं आप तो अपनाये अदरक का यह घरेलू उपाय
Share:

आज के समय में लोग घरेलू उपायों को आजमाने से कतराते है. जी हाँ, लोग घरेलू उपाय करते हैं जो अच्छे परिणाम दे जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं सिर पर बाल ना हो तो क्या घरेलू उपाय किये जा सकते हैं. आइए बताते हैं. वैसे तो हम जानते हैं कि कम उम्र में ही बाल झड़ने और गंजेपन की समस्या आजकल हर दूसरे युवा के लिए सौंदर्य से जुड़ी एक गंभीर समस्या बनती जा रही है. ऐसे में खाने पीने मे लापरवाही और बदलते मौसम के चलते बाल झड़ने की समस्या आम बात है हालांकि फैशनेबल और स्टाइलिश लुक की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए यह परेशानी एक गंभीर समस्या हैं.

ऐसे में अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से निपट रहे हैं और जल्द ही इसका उपाय चाहते हैं तो अदरक का ये नुस्खा आपकी मदद कर सकता है. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं अदरक का नुस्खा. अगर आप बाल घने करने के लिए कई तेल और दवा खाकर देख चुके हैं तो आप अदरक से अपने गंजपन को भगा सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे. पहले तो हम यह बता दें कि अदरक एक एंटी बैक्टीरियल औषधि माना जाता है. इसी के साथ अदरक एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने की वजह से इसके प्राकृतिक गुण बालों को झड़ने से भी रोकते हैं. कहा जाता है गंजेपन की समस्या से निजात पाने के लिए अदरक के जूस को नींबू के रस में मिलाकर बालों में लगाने से फायदा होता है. वैसे ऐसा करने से बालों से डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी और बाल झड़ने बंद हो जाएंगे.

लेकिन बालों में अदरक लगाते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि इसके जूस का एसिडिक नेचर का होने की वजह से ये आपके बालों में खारिश कर सकता है इसलिए अदरक का जूस लगाने के बाद हमेशा अपने बालों को अच्छी तरह से धोना चाहिए. अगर आप नियमित इसका सेवन करते हैं तो आपको लाभ हो सकता है.

मुंह में हो गए हैं छाले तो जरूर अपना ले यह घरेलू उपाय

जलने के बाद रह जाते हैं निशान तो इन घरेलू उपायों से पाए छुटकारा

डार्क अंडरआर्म्स को झट से गोरा कर देंगे यह घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -