अदरक के इस्तेमाल से दूर करे गंजापन
अदरक के इस्तेमाल से दूर करे गंजापन
Share:

बाल झड़ने की समस्या हर दूसरे इंसान की है, गंजेपन के कारण खूबसूरती में दाग लग जाता है. खाने-पीने में लापरवाही के कारण बाल झड़ने की समस्या होने लगती है. यदि आपको इस तरह की कोई समस्या है तो अदरक इस समस्या से राहत दिलाने में यादगार साबित होगा.

यदि आप बालो को घना करना चाहते है तो कई तेल और दवा खा कर देख चुके है तो यह उपाय आजमा कर देखिए. अदरक में एंटीबैक्टीरियल गुण होते है, अदरक एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने के कारण इसके प्राकृतिक गुण बालों को झड़ने से भी रोकते है. यदि आपको गंजेपन की समस्या है तो अदरक के जूस को नींबू के रस में मिला कर बालों में लगाइये, इससे बालों में डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा और बाल झड़ना बंद हो जाएंगे.

इस बात का ध्यान रखे की अदरक की प्रकृति एसिडिक होती है, जो आपके बालों में खारिश भी कर सकता है, इसलिए जब अदरक का जूस बालों में लगाए, बालों को अच्छी तरह से जरूर धोएं. अदरक को नियमित भोजन में इस्तेमाल करने से बाल स्वस्थ रहते है.

ये भी पढ़े

आर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल का बढ़ा है प्रचलन

घर में बनाइये कॉफी और पपीता से स्क्रब

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -