एक हजार रुपये से कुपोषण पर लगाम : शिवराज
एक हजार रुपये से कुपोषण पर लगाम : शिवराज
Share:

शिवपुरी : मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में कुपोषण मिटाने के लिए राज्य सरकार के प्रयास जारी हैं. बढ़ते कुपोषण पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार सहरिया के आदिवासियों को सब्जी, फल और दूध के लिए हर माह एक हजार रुपये देगी. शनिवार को शिवपुरी के सेसई गांव में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ये बात अपने भाषण में कही.

गौरतलब है कि शिवपुरी व श्योपुर जिलों में 50 हजार से ज्यादा सहरिया बच्चे कुपोषण की चपेट में हैं, शिवपुरी व श्योपुर में पिछले साल कुपोषण के कारण 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई थी. इस मामले पर जमकर राजनीति भी हुई थी. अभी सरकार आदिवासियों को एक रुपये किलो गेहूं, चावल और नमक देती है लेकिन अब सब्जी और फलों के लिए भी पैसे दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने सहरिया आदिवासी समाज के उत्थान के लिए सरकार की संकल्पता को दोहराते हुए कहा, ‘मध्यप्रदेश में सहरिया आदिवासियों को पुलिस सहित दूसरे विभागों में होने वाली भर्ती में भी सरकार रियायत देगी। पुलिस में फिजिकल टेस्ट के बाद सीधी भर्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री की इन घोषणाओं को चुनाव में लाभ पाने की मंशा की नजर से देखा जा रहा है.

यहाँ क्लिक करे 

शिव सेना गौवंश की रक्षा के लिए आगे आयी

किसानों के लिए आयोजित सम्मेलन में किसानों से मारपीट

बच्चियों के बलात्कारियों पर फांसी का शिकंजा

भसनेरिया ने शिवराज को थमाया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -