100 करोड़ की लागत से बनेगा बाला साहेब का स्मारक, क्या सुधरेंगे भाजपा और शिवसेना के सम्बन्ध ?
100 करोड़ की लागत से बनेगा बाला साहेब का स्मारक, क्या सुधरेंगे भाजपा और शिवसेना के सम्बन्ध ?
Share:

मुंबई:​ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की फडणवीस सरकार ने शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक का निर्माण करने  के लिए 100 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दे दी है। इसे लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले सहयोगी शिवसेना के साथ संबंधों में सुधार की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है। राज्य मंत्रिमंडल ने स्मारक के निर्माण के लिए धन आवंटन करने का निर्णय ठाकरे की जयंती की पूर्व संध्या पर लिया है। इतना ही नहीं, शिवसेना ने इस फैसले पर खुशी व्यक्त की है। हालांकि, शिवसेना का कहना है कि सरकार के इस निर्णय का आगामी चुनावों के लिए दोनों पार्टियों के मध्य गठबंधन की संभावना से कोई वास्ता नहीं है। 

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

सूत्रों के मुताबिक, महानगर का नगर निकाय बुधवार को स्मारक के निर्माण के लिए भूमि का कब्जा ट्रस्ट को देगा। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि भाजपा और उसके सहयोगी दल शिवसेना के बीच मधुर संबंध हैं और आगे भी रहेंगे। उन्होंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच सुलह हो जाने की काफी संभावना है क्योंकि भाजपा गठबंधन के पक्ष में है। उल्लेखनीय है कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना केंद्र और राज्य सरकारों की अक्सर आलोचना करती रहती है। गत वर्ष (2018), शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है।

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि, ‘दिवंगत बाला साहेब ठाकरे केवल शिवसेना के नहीं बल्कि इस गठबंधन के भी दिग्गज नेता थे। बाला साहेब तमाम राजनीति दलों के लिए हमेशा अहम् रहेंगे। इसलिए आज मंत्रिमंडल ने उनके स्मारक निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये की अनुमति दे दी है, जिससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।' 

खबरें और भी:-

 

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

NIT कर्णाटक में निकली युवाओं के लिए भर्ती, वेतन मिलेगा 55 हजार रु

25 हजार रु सैलरी, रिसर्च फैलो पद के लिए करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -