बॉलीवुड के लिए मिला-जुला रहा नवंबर का महीना, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

बॉलीवुड के लिए मिला-जुला रहा नवंबर का महीना, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

नई दिल्ली: वर्ष 2019 के 11 महीने बीत चुके हैं। बॉलीवुड के लिए यह वर्ष अच्छा रहा है। हालांकि नवंबर का महीना बॉक्स ऑफ़िस के लिए कुछ हल्का रहा। 11वें महीने में केवल आयुष्मान खुराना की 'बाला' ने ही बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल दिखाया। इसके अलावा अधिकतर फ़िल्में अच्छे कलेक्शन के लिए जद्दोजहद करती नज़र आई।

एक नवंबर को उजड़ा चमन रिलीज़ हुई थी। अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में सनी सिंह ने मुख्य किरदार निभाया था। आयुष्मान खुराना की बाला से समानता की वजह से फ़िल्म रिलीज़ से पहले विवादों और चर्चा में रही, लेकिन रिलीज़ के बाद दर्शकों की निगाह में नहीं आ सकी। उजड़ा चमन तक़रीबन 12 करोड़ का ही लाइफ़ टाइम कलेक्शन कर सकी। 

इसके एक सप्ताह बाद 8 नवंबर को 'बाला' रिलीज़ हुई। आते ही फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई। 10.15 करोड़ की शानदार ओपनिंग लेने के बाद फ़िल्म अब तक 113 करोड़ से ज्यादा जमा कर चुकी है और अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है। बाला नवंबर की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म है। फ़िल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है। 

इसके बाद 15 नवंबर को रितेश देशमुख और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म मरजावां रिलीज़ हुई जिसका निर्देशन मिलाप ज़वेरी ने किया था। एक्शन और हेवी डायलॉगबाज़ी वाली इस फ़िल्म ने तक़रीबन 7 करोड़ की ओपनिंग ली थी, और अब तक 47 करोड़ से अधिक कमाई कर चुकी है। रकुल प्रीत और तारा सुतारिया ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाए थे। 

अब बिग स्क्रीन पर 'कवर ड्राइव' लगाती नज़र आएंगी तापसी पन्नू, निभाएंगी 'लेडी तेंदुलकर' का किरदार

इन हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में की दमदार कमाई, सबसे टॉप पर 'मार्वल एवेंजर'

रविवार को अनुपम खेर की 'होटल मुंबई' के कलेक्शन में आया उछाल, तीन दिन में कमाए इतने करोड़