बालतोड़ की परेशानी से ऐसे पाएं तुरंत निजात
बालतोड़ की परेशानी से ऐसे पाएं तुरंत निजात
Share:

घरेलु नुस्खों से आप कई तरह की बिमारियों को दूर कर सकते हैं. घर की कुछ चीज़ें आपकी परेशानी को दूर कर सकती हैं. कुछ बीमारियाँ तो ऐसी होती है जो लम्बे समय तक रहती हैं और कुछ कम समय तक रहती है लेकिन व्यक्ति को परेशान बड़ा करती हैं. ऐसे ही बालतोड़ है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. ये अगर आपको हुआ होगा तो पता होगा कि कितना दर्द देता है. इस समस्या में बाल के अनायास टूटने से यह घाव की तरह बन जाते हैं. 

बता दें, इनमें पस बन जाती है और फोड़े की तरह बन जाते हैं. इस तरह के घाव को बालतोड़ कहा जाता है. इस समस्या में बहुत दर्द होता है. इसलिए इसका इलाज जल्द किया जाना आवश्यक हैं. आज हम आपको बालतोड़ के इलाज के कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. इससे आपको तुरंत ही आराम मिलेगा.

* नीम 
नीम के एंटीबैक्टीरियल गुण हर तरह की इंफैक्शन को दूर करने में बहुत लाभकारी है. नीम के लेप को बालतोड़ पर लगाएं. इससे जल्दी राहत मिलेगी. 

* प्याज 
प्याज भी घाव जल्दी भरने का काम करता है. प्याज के स्लाइस को काटकर इसे घाव पर लगाएं. प्याज के साथ ही इसे कपड़े से बांध लें. थोड़ी देर बाद इसे हटा दें और कुछ दिन लगातार इसके इस्तेमाल से आराम मिलता है.

आतंरिक कमज़ोरी को दूर करता है खजूर, ऐसे करें सेवन

पपीता बनाएगा आपकी स्किन को चमकदार

कई रोगों की दवा है जीरा, दूर होंगी ये परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -