त्वचा के रंग को गोरा बनाता है बेकिंग सोडा
त्वचा के रंग को गोरा बनाता है बेकिंग सोडा
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाने के लिए न जाने कितने ही तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. अपने चेहरे के रंग को गोरा बनाने के लिए लड़कियां पैसे खर्च करने से भी नहीं हिचकिचाती हैं. पर इतने पैसे खर्च करने के बावजूद भी लड़कियों को मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है. बल्कि केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से उनकी त्वचा को काफी साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल सभी रसोईघरों में किया जाता है. बेकिंग सोडा को सोडियम बाइकार्बोनेट के नाम से भी जाना जाता है. पर क्या आपको पता है कि बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से आप अपनी सावंले  रंग को गोरा बना सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर डेड स्किन की समस्या है तो एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. आप हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके चेहरे से डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपने रंग को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोडा में बादाम का दूध या छाछ मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए करें चंदन और गुलाब जल का इस्तेमाल

बेजान त्वचा में नई चमक लाता है खीरा

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -