यूरिन इन्फेक्शन को दूर करता है बेकिंग सोडा
यूरिन इन्फेक्शन को दूर करता है बेकिंग सोडा
Share:

बेकिंग सोडे का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बेकिंग सोडा हमारी सेहत से जुडी छोटी छोटी समस्याओ को दूर करने में हमारी मदद करता है. यूरिन से जुड़ी सभी समस्याओ में बेकिंग सोडे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा भी बेकिंग सोडा कई बीमारियों का इलाज करने में मदद करता है. आइए जानते है कैसे. 

1-अगर आपको यूरिन इन्फेक्शन की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए एक ग्लास पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला कर पिए, अगर आप रोज नियम से सुबह और शाम इस पानी का सेवन करते है तो इससे कुछ ही दिनों में पका इन्फेक्शन ठीक हो जाएगा. 

2-एसिडिटी की समस्या होने पर एक ग्लास पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा और एक निम्बू का रस मिलाकर पिए, इससे आपकी एसिडिटी की समस्या में आराम मिलेगा.

3-कभी कभी सर्दी जुकाम होने पर गले में खराश हो जाती है जिसके कारन कभी कभी गले में दर्द भी होने लगता है. ऐसे में थोड़े से गर्म पानी में बेकिंग सोडा और एक चुटकी नमक मिलाकर गरारे करने से गले की खराश दूर हो जाती है. 

4-अगर आपके दांतो मे पीलापना गया है तो सप्ताह में दो बार थोड़े से बेकिंग सोडा में नमक और कुछ नींबू के रस को मिलाकर अपने दांतों की सफाई करें. ऐसा करने से आपके दांत चमक उठेंगे . 

5-अगर आपके शरीर से पसीने की बदबू आती है तो इसे दूर करने के लिए अपने नहाने के पानी थोड़ा सा बेकिंग सोडा और फिटकरी पाउडर मिलाकर नहाये, ऐसा करने से आपके शरीर से आने वाली पसीने की बदबू दूर हो जाती है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

सेहत के लिए फायदेमंद है कमल ककड़ी का सेवन

पेट के दर्द से आराम दिलाता है कपूर

लीवर को स्वस्थ रखता है बेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -