बाजवा ने भारत पर लगाया बेजा आरोप

कराची: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाक ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर ‘सच्ची इच्छा’’ दिखाई है, लेकिन इसके लिए भारत की ओर से भी पहल की जरूरत है. उन्होंने अपरोक्ष रूप से भारत पर यह आरोप लगाया है कि वह इसे लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कर्ज में डूबे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को लेकर भी चिंता प्रकट की.

उल्लेखनीय है कि कराची में आयोजित एक सेमिनार में एक परिचर्चा में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि हमारे बाहरी मोर्चे पर लगातार बदलाव जारी है. पूर्व में आक्रामक भारत और पश्चिम में एक अस्थिर अफगानिस्तान के साथ, क्षेत्र ऐतिहासिक बोझ एवं नकारात्मक प्रतिस्पर्धा के कारण बंधक बना हुआ है.अफगानिस्तान की सीमा पर शांति के लिए हम राजनयिक, सैन्य और आर्थिक स्तर पर कोशिश कर रहे हैं.

इस मौके पर देश की अर्थव्यवस्था की चिंता करते हुए बाजवा ने कहा कि प्रगति के बावजूद देश का कर्ज आसमान छू रहा है, जीडीपी की तुलना में टैक्स का अनुपात बेहद कम होने पर उन्होंने कर बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए टैक्स बेस बढ़ाना ही होगा. स्मरण रहे कि पाकिस्तान का विदेशी कर्ज और देनदारियां करीब 58 अरब डॉलर है.

यह ही देखें

जालंधर में पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक

जवाबदेही न्यायालय के सामने पेश हुईं मरियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -