टोक्यो ओलंपिक में ये पांच पहलवान नहीं होंगे सम्मिलित
टोक्यो ओलंपिक में ये पांच पहलवान नहीं होंगे सम्मिलित
Share:

ओलंपिक टिकट प्राप्त कर चुके एशियाई खेलों के चैम्पियन रेसलर बजरंग, रवि कुमार एवं दीपक पुनिया मंगलवार से सोनीपत में टोक्यो ओलंपिक की तैयारियां आरम्भ करेंगे. रेसलिंग एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया एवं स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने कैंप के लिए फ्रीस्टाइल तथा ग्रीको रोमन वर्ग के 23 पहलवानों का सिलेक्शन किया है. 

इनमें से पांच, राहुल अवारे (57 किग्रा) पिता के बीमार होने की वजह से जबकि पवन कुमार (86 किग्रा), सतेंद्र कुमार (125 क्रिगा), अर्जुन (60) तथा प्रभपाल सिंह (87) व्यक्तिगत वजहों से कैंप में सम्मिलित नहीं होंगे. पहलवानों का सबसे पूर्वे में एकांतवास में जाना पड़ेगा. कोविड जांच नकारात्मक आने के पश्चात् ही ऑफिशियल तौर पर अभ्यास की अनुमति प्राप्त होगी. फ्रीस्टाइल के पहलवान चीफ कोच जगमिंदर तथा अनिल मान जबकि ग्रीकोरोमन के चीफ कोच हरगोविंद के संरक्षण में प्रैक्टिस करेंगे.

साथ ही ग्रीको रोमन के विदेशी कोच टीमो काजराशविली को दिल्ली के नेहरू स्टेडियम से सोनीपत भेजा जाएगा. बजरंग के कोच शाको भी बंगलूरू से शीघ्र ही सोनीपत पहुंचेंगे. वही रियो ओलंपिक से ठीक पूर्व डोप में फंसे नरसिंह यादव भी चार वर्ष की पाबंदी काटकर कैंप में वापसी करेंगे. उन्हें पुराने भार वर्ग 74 किलो में जितेंदर कुमार, प्रवीण राणा तथा अमित धनखड़ के साथ रखा गया है. नरसिंह 5 सितंबर को सोनीपत पहुंचेंगे. इसी के साथ कुछ पहलवान कैंप में शामिल नहीं हो पाएंगे. 

पहली बार टॉप-20 में रहीं गोल्फर त्वेसा मलिक

यहां प्रदर्शित की जाएगी ओलंपिक मशाल

जॉन रैम को मिली रोमांचक जीत, मिला बीएमडब्ल्यू गोल्फ चैंपियनशिप का ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -