बजरंग पुनिया ने जीता गोल्ड मैडल, पायलट अभिनन्दन को किया समर्पित

नई दिल्ली: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में चल रही डान कोलोव-निकोला पेत्रोव प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस जीत को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को समर्पित कर दिया है। पुनिया ने गोल्ड मैडल जीतने के बाद ट्वीट किया,''मैं अपना गोल्ड मेडल हमारे बहादुर वायु योद्धा #WingCommandorAbhinandan को समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने मुझे बहुत प्रेरणा दी और मुझमें जोश भर दिया। मैं किसी दिन उनसे मिलकर उनसे हाथ मिलाना चाहता हूं। जय हिन्द जय भारत।''

बजरंग और पूजा ने जीते स्वर्ण पदक तो इन खिलाडियों ने रजत पदक पर जमाया कब्जा

विश्व चैम्पियनशिप के सिल्वर मैडल विजेता पूनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 12-3 से मात दी। भारतीय पहलवान ने प्रतियोगिता से सबसे अधिक रैंकिंग अंक भी हासिल किए। पूनिया ने गत वर्ष राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। उन्होंने गत पांच टूर्नामेंट में चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है।

वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप : इटली के फिलिपो गेना ने जीता इंडिविजुअल परस्यूट का गोल्ड मेडल

यह बजरंग का दसवां मैडल है, जो उन्होंने इतने ही अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीता है। इन दस प्रतियोगिताओं से पहले वह पेरिस में 2017 विश्व चैम्पियनशिप में पोडियम स्थान पर आने में नाकाम रहे थे। उनसे पहले पूजा ढांडा ने महिलाओं के 59 किग्रा केटेगरी में गोल्ड मैडल और साक्षी मलिक ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सिल्वर मैडल जीता। पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में संदीप तोमर को 61 किग्रा केटेगरी में सिल्वर मैडल  से संतोष करना पड़ा।

खबरें और भी:-

पाक से ख़त्म नहीं होंगे सम्बन्ध, ICC ने ठुकराई BCCI की मांग

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : मध्यप्रदेश ने हासिल की सिक्किम पर शानदार जीत

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले को पुणे ने जीत के साथ किया ख़त्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -