एशियन कुश्ती चैंपियनशिप: रवि दाहिया ने जीता स्वर्ण पदक, बजरंग को सिल्वर से करना पड़ा संतोष
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप: रवि दाहिया ने जीता स्वर्ण पदक, बजरंग को सिल्वर से करना पड़ा संतोष
Share:

भारत को टोक्यो ओलंपिक का कोटा दिलाने वाले रवि दहिया ने केडी जाधव स्टेडियम में जारी एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर लिया हैं. शनिवार को स्टार पहलवान बजरंग पूनिया सहित गौरव बालियान और सत्यव्रत कादियान फ्री स्टाइल में सभी को निराश करते हुए अपने-अपने वर्ग में फाइनल में हार गए थे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

इसके बाद फ्री स्टाइल कुश्ती में स्वर्ण की उम्मीद सिर्फ रवि से बची थी और उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया. उन्होंने फाइनल में ताजिकिस्तान के हिकमातुलो वोहिदोव को हरा दिया हैं. रवि ने अपने फाइनल तक के सफर में पहले जापान के युकी ताकाहाशी को 14-5 से मात देकर मंगोलिया के तुग्स बतजारगल को हराया. सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के नूरीस्लाम सनायेव उनके सामने जरा भी चुनौती पेश नहीं कर सके.

इससे पहले बजरंग (65 किग्रा) फाइनल में जापान के ताकुतो ओटोगुरो से 2-10 से हार गए थे.   बता दें की जापानी पहलवान ने 2018 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारतीय पहलवान को हराया था. गौरव (79 किग्रा) को फाइनल में किर्गिस्तान के अरसलन बुडजापोव से 5-7 से शिकस्त खानी पड़ी जबकि सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) को मोजतबा मुहम्मदशफी गोलीज ने 10-0 से मात दी. शनिवार को पांच भारतीय खेलने उतरे जिसमें से केवल नवीन (70 किग्रा) फाइनल में पहुंचने से चूके और सेमीफाइनल में ईरान के अमीरहुसैन अली होसनेनी से 2-3 से हार गए और फिर उन्हें कांस्य पदक के मैच में भी हार देखने को मिली.

सिर पर गेंद लगने से हुई थी इंडियन क्रिकेटर Raman Lamba की मौत

Barcelona Spain Masters: साइना-समीर हुए क्वार्टरफाइनल की रेस से बाहर, इन खिलाड़ियों ने बनाई फाइनल अपनी जगह

WWE छोड़ने वाले रेसलर ने 11 महीने बाद जीता पहला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -