कुश्ती में बजरंग  पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक
कुश्ती में बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक
Share:

गोल्ड कोस्ट: 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के अपने 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में भारत के बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया. यह बजरंग का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक है. बजरंग ने वेल्स के केन चारिग को 10-0 से हराकर एक तरफा जीत दर्ज की. पूनिया के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी खुश नज़र आए.

आपको बता दें कि भारत के बजरंग पूनिया ने इस के पहले ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था.पूनिया ने अपने सभी मुकाबले तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीते.भारतीय पहलवान ने मैट पर आते ही सवा मिनट के अंदर अपना मुकाबला जीत कर सोने के तमगे पर अपना कब्ज़ा जमा लिया.

उल्लेखनीय है कि भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने वेल्स के खिलाड़ी को एक भी अंक नहीं लेने दिया. पूनिया ने शुरू में ही 2-0 की बढ़त बना ली फिर  लगातार दो दो अंक लिए जबकि विपक्षी खिलाड़ी एक बार भी बजरंग को नियंत्रित नहीं कर पाए.इसके बाद बजरंग ने 6-0 और 8-0 के बाद फिर से चारिग को पलटते हुए दो अंक लिए और 10-0 से अपना मैच जीत लिया. ख़ास बात यह है कि बजरंग ने इससे पहले दिन के अन्य मुकाबलों में सेमीफाइनल में कनाडा के विंसेट डी मारिन्स को 10-0 से और क्वार्टर  फाइनल में नाइजीरिया के अमास डेनियल को भी 10-0 से हराया था. कहा जा सकता है कि बजरंग पूनिया ने अपने तीनों मैचों में विरोधी को शून्य से शिकस्त दी.

यह भी देखें 

CWG2018 : 15 साल के अनीश ने जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स में तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड पर निशाना साधा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -