बजरंग दल का फरमान, गरबे से दूर रहें अन्य मजहब के लोग
बजरंग दल का फरमान, गरबे से दूर रहें अन्य मजहब के लोग
Share:

अहमदाबाद: नवरात्रि के दौरान गुजरात में गरबा और डांडिया की धूम रहती है, और लोग जमकर इस त्योहार का आनंद उठाते हैं, खास बात यह है कि इस गरबा डांस में केवल हिंदू ही नहीं बल्कि अन्य धर्म के लोग भी हिस्सा लेते हैं. किन्तु अब इस लोकप्रिय गरबा डांस को लेकर बजरंग दल ने फरमान जारी किया है कि दूसरे धर्म के लोग गरबा से दूर रहें. गुजरात में बजरंग दल ने गरबा को लेकर नया फरमान सुनाया है. 

बजरंग दल ने दूसरे मजहब के लोगों को गरबा की जगह से दूर रहने के लिए कहा है. बजरंग दल के मुताबिक, दूसरे मजहब के लोग हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का शिकार बनाते हैं. गरबा से अन्य मजहब के लोगों को दूर रखने के लिए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गरबा स्थल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी के आसपास इससे संबंधित कई बैनर पोस्टर भी लगाए हैं. गुजरात की परंपरागत नृत्य गरबा दुनियाभर में विख्यात है और राज्य के बाहर भी कई स्थानों पर इसे धूमधाम के साथ मनाया जाता है. 

गुजरात में ही अहमदाबाद, गांधीनगर, राजकोट, सूरत, वडोदरा, भावनगर जैसे कई बड़े शहरों में बड़े पैमाने पर गरबा का आयोजन होता है. अहमदाबाद सहित प्रदेश के कई जगहों पर बड़ी तादाद में गुजरात के मुसलमान भी हिस्सा लेते हैं और यह कई वर्षों से रिवाज में भी है कि मुस्लिम समाज के लोग गरबा में हिंदुओं के साथ शामिल होते हैं और डांस कर भाईचारे का संदेश भी देते हैं.

सामना के जरिए शिवसेना का शरद पवार पर हमला, कहा- दादा कुछ तो गड़बड़ है...

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- हिंदुत्व की राजनीति, हिन्दू धर्म पर प्रहार के अलावा कुछ नहीं...

अदालत का आदेश मानने से साध्वी प्रज्ञा का इंकार, कहा- नवरात्री में स्पीकर-डीजे सब चलेगा


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -