10 फ़रवरी को बंद रहेगा उज्जैन, मूर्ति और मंदिर तोड़े जाने पर बजरंग दल का ऐलान
10 फ़रवरी को बंद रहेगा उज्जैन, मूर्ति और मंदिर तोड़े जाने पर बजरंग दल का ऐलान
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित बाबा महाकाल मंदिर के बाहर प्रशासन द्वारा निर्माण व विस्तारीकरण के नाम पर प्राचीन सती माता समेत हनुमान प्रतिमा आदि हटाने व मंदिर ध्वस्त किए जाने के विरोध में उज्जैन शहर के साथ महाकाल मंदिर क्षेत्र भी पूर्ण रूप से बंद रखा जाएगा। क्षेत्र के व्यापारियों एवं रहवासियों ने रविवार को एक बैठक करते हुए यह फैसला लिया है।

रहवासियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि श्री महाकालेश्वर रहवासी एवं व्यापारी संगठन द्वारा आगामी अधिग्रहण के विरोध प्रदर्शन संबंधी विचार हेतु अहम बैठक बुलाई गई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया है कि क्षेत्र के व्यापारी व रहवासीगण विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा महाकाल मंदिर के बाहर अति प्राचीन सती माता मंदिर, वीरभद्र व्यायामशाला, रुद्र हनुमान मंदिर सहित कई मकानों, दुकानों को हटाने व तोड़े जाने के विरोध में 10 फरवरी को किए गए उज्जैन बन्द के आह्वान का समर्थन करते हुए क्षेत्र में व्यापार-व्यवसाय पूर्ण रूप से बंद रखेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि मंदिर क्षेत्र में शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे विस्तारीकरण योजना के नाम पर यह तोड़फोड़ की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि अब तो मंदिरों व देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी नहीं छोड़ा जहा रहा है। मंदिर क्षेत्र समेत क्षेत्र के लोगों में इस कार्रवाई के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।  

अरुणाचल प्रदेश: हिमस्खलन में फंसे भारतीय सेना के 7 जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए गृह मंत्रालय ने बनाया मास्टरप्लान

एनआईए ने दाउद और डी-कंपनी के खिलाफ UAPA के अंतर्गत शिकायत दर्ज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -