नैनो से बेहद सस्ती है बजाज की ये कार

By Rohit Chandel
Dec 04 2017 04:32 PM
नैनो से बेहद सस्ती है बजाज की ये कार

लम्बे समय की मशक्कत के बाद आखिरकार बजाज ऑटो को अपनी Qute कार के लिए भारतीय सड़क एंव परिवहन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है. अब आपको जल्द ही भारतीय सड़कों पर एक ऐसी कार देखने को मिलेगी जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. ख़बरों के मुताबिक केंद्रीय मंत्रालय ने बजाज Qute को व्हीकल की कैटेगरी में जगह दे दी है. अब इस कार को लेकर कयास लगाए जाने लगे है कि मौजूदा वित्त वर्ष के खत्म होने तक बजाज अपनी इस कार को भारतीय बाजारों में पेश कर सकती है.

आपको बता दें कि बजाज ने ऑटो एक्सपो 2012 में इस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था. उस वक्त कंपनी ने इसे आरई60 नाम से पेश किया था. जिसका नाम बाद में बदलकर क्यूट कर दिया गया. कंपनी के मुताबिक इस कार की ख़ास बात है इसका माइलेज. कंपनी का दावा है कि उसकी ये नई कार 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. साथ ही इस कार को ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

बजाज क्यूट में 216.6 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 13.2 पीएस की पावर देता है. इस कार की अधिकतम स्पीड 70 किमी प्रति घंटे बताई जा रही है. इस कार में भी बाइक की ही तरह ही 5 स्पीड यूनिट वाला गियरबॉक्स दिया गया है. इस कार की लंबाई 2,752 एमएम है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे तुर्की, श्रीलंका, पेरू, केन्या समेत कई देशों में पेश कर सकती है.

 

इंतज़ार ख़त्म! लॉन्च होने जा रही TVS अपाचे RR 310

भारत में पसंद की जा रही भारी इंजन बाइक्स

बीएमडब्ल्यू भारत में लांच करेगी नई बाइक्स

मुंबई की 20 एकड़ जमीन पर है बेकार गाड़ियों का कब्ज़ा