बंद होने जा रही बजाज V15, सामने आए दो बड़े कारण !

बंद होने जा रही बजाज V15, सामने आए दो बड़े कारण !

बजाज अपने V15 प्रीमियम मोटरसाइकिल को काफी जल्द बंद कर सकती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम बिक्री की वजह से बजाज V15 मोटरसाइकिल को लेकर कंपनी यह कदम उठाने जा रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि आगामी समय में लागू होने वाले सुरक्षा मानक को भी इसका एक कारण बताया जा रहा है. आगामी 1 अप्रैल 2019 से वाहनों को लेकर देश में नए नियम लागू हो जाएंगे. 

1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले सुरक्षा मानकों की माने तो 125cc तक क्षमता वाले सभी मोटरसाइकिलों में CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) लगा होना अनिवार्य कर दिया जाएगा. वहीं 125cc से अधिक क्षमता वाले सभी मोटरसाइकिलों में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया जाना अनिवार्य है. बता दें कि हाल हे एमए कंपनी ने अपनी डिस्कवर 125 को CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ अपग्रेड किया है. 

इस ने नियम की तहत सभी कम्पनियाँ लगातार एक की बाद एक अपनी गाड़ियों में इन नए फीचर्स को जोड़ रही है. बजाज की ओर से V15 को लेकर कोई जानकारी इस संबंध में अभी नही है और शायद यह V15 मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद करने के संकेत हो. शुरुआत में बजाज ने जिस तरह से V15 मोटरसाइकिल की मार्केटिंग की थी उस वजह से यह मोटरसाइकिल खूब बिकी भी थी लेकिन बाद में इसकी बिक्री में गजब की कमी देखने को मिली. इससे पहले कंपनी ने कुछ माह पूर्व बजाज V12 मोटरसाइकिल का उत्पादन भी कम बिक्री की चलते रोक दिया था. 

महज इतनी है कीमत, बजाज ने इस खास अंदाज में पेश किया Pulsar 180F का Neon एडिशन

Yamaha R15 V3 का लुक देख छूट जाएंगे पसीने, मॉडिफिकेशन से बने इतनी ख़ास

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर